मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पद्मश्री से सम्मानित डॉ. अनिल प्रकाश जोशी के साथ किया पौधरोपण

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) अपने संकल्प के तहत रोजाना पौधरोपण करते हैं। शिवराज सिंह चौहान रोजाना कितने भी व्यस्त क्यों न हो, पौधरोपण जरूर करते हैं। इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन पौधारोपण कर पूरे देश को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहे है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने आज पद्मश्री से सम्मानित डॉ. अनिल प्रकाश जोशी के साथ पौधरोपण किया है।

शिवराज सिंह चौहान ने किया पौधरोपण:

बता दें कि, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्मार्ट उद्यान में पद्मभूषण, पद्मश्री से सम्मानित डॉ. अनिल प्रकाश जोशी जी के साथ पौधरोपण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "अनिल प्रकाश जोशी जी प्रकृति के संरक्षण व संवर्धन के पवित्र उद्देश्य से "प्रगति से प्रकृति पथ तक" साइकिल यात्रा के माध्यम से देशभर में जनजागरुकता अभियान चला रहे हैं। यह साइकिल यात्रा 11 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक मध्यप्रदेश के विभिन्न गांव-कस्बों और शहरों से होकर गुजर रही है।"

शिवराज सिंह चौहान ने कही यह बात:

शिवराज सिंह चौहान ने बात करते हुए आगे कहा कि, "आदरणीय जोशी जी पर्यावरण की अलख जगाते हुए मुंबई से साइकिल यात्रा प्रारंभ भोपाल तक पहुंचे हैं। एक पवित्र उद्देश्य के लिए उन्होंने अपना जीवन लगाया है, उनके साथ उनकी टीम भी इस पवित्र प्रयास में साथ हैं। मैं उनका और टीम का मध्यप्रदेश की धरती पर उनका हृदय से स्वागत करता हूं।"

उन्होंने कहा कि, "एक संतुलित जीवन और भविष्य में आने वाली पीढ़ियों के लिए सुरक्षित धरती छोड़ने प्रगति और प्रकृति दोनों में समन्वय आवश्यक है। आदरणीय जोशी जी उसी अलख को जगाने निकले हैं। पेड़ अगर होते हैं तो इंसान को तो जिंदगी देते ही हैं। कई तरह के कीट-पतंगे,जीव-जंतु,पशु-पक्षी भी उनसे जीवन पाते हैं।"

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "सृष्टि मात्र के कल्याण के लिए आप कार्य कर रहे हैं।प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की भी यही चिंता है कि हम पर्यावरण को भी संतुलित बनाए रखें। प्रदेश में संचालित वृक्षारोपण अभियान केवल मुख्यमंत्री तक सीमित नहीं है।लाखों भाई-बहन ऐसे हैं जो खुशी के अवसर, शादी की वर्षगांठ पर पेड़ लगाते हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि, "ShriMahakalLok अद्भुत बना है, जो लोगों को प्रेरणा दे रहा है। लेकिन अभी उसमें विस्तार होना है। कल हमने कई चीजें प्रारंभ की हैं, नई रूपरेखा भी देखी है। अब श्री महाकाल लोक, श्री महाकाल महालोक के रूप में परिवर्तित हो रहा है। महाकाल महाराज की कृपा से यह अद्भुत तो है ही, अलौकिक भी है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT