मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  Social Media
मध्य प्रदेश

CM शिवराज सिंह ने वीसी के माध्यम से की नरसिंहपुर-रायसेन जिले की समीक्षा

Sudha Choubey

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज अपनी सुबह की बैठकों के सिलसिले में नरसिंहपुर (Narsinghpur) और रायसेन (Raisen) जिले के आला अधिकारियों की बैठक ली। सीएम ने दोनों जिलों में समरस पंचायत करने का कहा, जहां निर्विरोध चुनाव हो।

शिवराज सिंह चौहान ने कही यह बात:

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, "प्रदेश में कुपोषण की समस्या वर्षों से रही है। इस दिशा में निरंतर प्रयास भी किए जाते रहे हैं। परन्तु मेरा यह मानना है कि, बिना समाज के सहयोग से प्रदेश में कुपोषण को दूर नहीं किया जा सकता है।"

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि, "प्रदेश के कई स्थानों पर गौरव दिवस का आयोजन प्रारंभ किया गया। जिसमें लोगों ने आंगनवाड़ी के लिए भी सामग्री दी। मैं स्वयं कल 24 मई को भोपाल में आंगनबाड़ियों के लिए सामग्री एकत्र करने के उद्देश्य से सड़कों पर निकला।"

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "कुल 800 मीटर की यात्रा में जनता की ओर से दस ट्रक सामग्री और 2 करोड़ के चेक प्रदान किए गए। कई लोगों ने आंगनबाड़ियों की जिम्मेदारी लेने का संकल्प लिया। यह जनभागीदारी का अद्भुत प्रयोग रहा।"

उन्होंने कहा कि, "सामाजिक कार्यों, लोगों का जीवन स्तर उठाने में सहयोग के लिए सभी तत्पर हैं। हमें जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास गतिविधियों में जनभागीदारी को अभियान का रूप देना होगा।"

राज्य मंत्री राव बृजेन्द्र ने कही यह बात:

राज्य मंत्री राव बृजेन्द्र ने कहा है कि, "प्रदेश में जल जीवन मिशन के कार्य पूरी गति से चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि, प्रत्येक ग्रामीण परिवारों तक नल कनेक्शन से जल पहुंचाने के लिए जलप्रदाय योजना का कार्य पूर्ण होते ही जलप्रदाय प्रारंभ किया जा रहा है।"

राज्य मंत्री यादव ने कहा कि, "मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मिशन में हो रहे कार्यों की समीक्षा की जाती है, जिससे ग्रामीण आबादी को यथाशीघ्र उनके घर पर ही पेयजल सुविधा का लाभ दिया जा सके।"

उन्होंने कहा कि, "जल जीवन मिशन में प्रदेश के 49 लाख 80 हजार से अधिक ग्रामीण परिवारों को नल से जल मुहैया करवाया जा चुका है। जल परियोजनाओं का संचालन और संधारण ग्राम जल एवं स्वच्छता समितियों द्वारा किया जा रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT