मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम ने 'मध्यप्रदेश पुलिस क्रम से पूर्व पदोन्नति कार्यक्रम' में लिया हिस्सा, पुलिस का किया अभिनंदन

Sudha Choubey

बालाघाट, मध्य प्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) आज बालाघाट (Balaghat) पहुंचे हैं। मध्य प्रदेश के बालाघाट पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने यहां आयोजित 'मध्यप्रदेश पुलिस क्रम से पूर्व पदोन्नति कार्यक्रम' में हिस्सा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) भी मौजूद रहे।

मध्यप्रदेश पुलिस क्रम से पूर्व पदोन्नति कार्यक्रम में पहुंचे सीएम:

बता दें कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बालाघाट में आयोजित 'मध्यप्रदेश पुलिस क्रम से पूर्व पदोन्नति कार्यक्रम' में हिस्सा लिया है। शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस लाइन, बालाघाट में आयोजित 'मध्यप्रदेश पुलिस क्रम से पूर्व पदोन्नति अलंकरण कार्यक्रम में जवानों को प्रमोशन बैच लगाकर पदोन्नत किया। इस समारोह में उपस्थित गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जवानों को प्रमोशन बैच लगा कर सम्मानित किया।

सीएम शिवराज ने कार्यक्रम को किया संबोधित:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, "हम सभी जीवन में उत्सव, पर्व आनंद के साथ मना पाते हैं, तो इन जवानों के समर्पण के ही कारण। घने जंगलों में भी जान पर खेलकर यही जवान हमें सुरक्षा देते हैं।"

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि, "जब जनता दशहरा, दीवाली, होली और रंगपंचमी समेत सारे त्योहार अपने परिवार के साथ मनाती है, तब हमारे जवान जनता की सुरक्षा में अपनी-अपनी जगह ड्यूटी पर तैनात होते हैं। इसका पहला श्रेय पुलिस परिवार की बहनों को जाता है। जिनके हौसले के कारण हमारे जवान दिन-रात सुरक्षा में लगे रहते हैं।"

शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान कहा कि, "घने और घनघोर जंगल में पैदल चलकर दिन-रात हमारे जवान समाज की सुरक्षा के लिए खतरों का सामना करते हैं। सरकार ने भी आर्म्स फोर्सेस के जवानों की चिंता करने में देर नहीं की और उनका वेतन 7वें वेतनमान के आधार पर बढ़ा दिया।"

उन्होंने इस दौरान कहा कि, "हमारे हाॅक फोर्स के जवानों का जीवन आसान नहीं है। लगातार कठिन परिस्थितियों का सामना करके भी मध्यप्रदेश को शांति का टापू बनाने के लिए समर्पित हैं। मैं वादा करता हूं कि, आपके सम्मान और हितों पर आंच नहीं आने दूंगा।"

उन्होंने कहा कि, "हमारी पुलिस ने सिमी के नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया। कुछ सिमी के आतंकियों ने भोपाल जेल से भागने का दुस्साहस किया, तो कुछ ही दूरी पर पुलिस ने उन्हें ढेर कर दिया। अपने पुलिस के जवानों को मैं सैल्यूट करता हूं।"

शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान कहा कि, "हर कदम पर हम आपके साथ हैं। जनता के साथ अपनी सुरक्षा करते हुए आप कार्य करें। हम अपने प्रदेश को सुरक्षित रखते हुए प्रगति एवं उन्नति के लिए कार्य करें।"

उन्होंने कहा कि, "जब मैं मुख्यमंत्री बना तो मैंने एक ही बात कही थी कि मध्य प्रदेश में या तो शिवराज सिंह चौहान रहेंगे या डाकू रहेंगे, दोनों एक साथ नहीं रह सकते। मैं सेल्यूट करता हूं अपनी मध्यप्रदेश पुलिस को कि हमने टारगेट दिया और डाकू खत्म हो गए।"

सीएम ने किया पुलिस का अभिनंदन:

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को शांति का टापू बनाए रखने के लिए पुलिस का अभिनंदन किया। सीएम ने इस दौरान कहा कि, "बंदूक की गोली से किसी को कुछ नहीं मिलेगा। प्रदेश के विकास में कदम से कदम मिलाएं। सीएम श्री चौहान ने बालाघाट से दिया संदेश, देखिए।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT