महान क्रांतिकारी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि
महान क्रांतिकारी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि Social Media
मध्य प्रदेश

महान क्रांतिकारी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन

Author : Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। आज 23 जून मां भारती के अमर सपूत, जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि है। इस खास मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम शिवराज ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

सीएम शिवराज ने किया श्यामा प्रसाद मुखर्जी को नमन:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज निवास स्थित सभागार में राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए अपना सर्वस्व समर्पण करने वाले, महान शिक्षाविद, विचारक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

उन्होंने इस दौरान कहा कि, "महान क्रांतिकारी, शिक्षाविद, विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर नमन करता हूं। राष्ट्र और समाज की सेवा के लिए अपना संपूर्ण जीवन अर्पित कर देने वाले मां भारती के दिव्य सुपुत्र की दिखाई राह पर चलकर हम सब देश के नवनिर्माण में हरसंभव योगदान देने के लिए कटिबद्ध हैं।"

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कही यह बात:

वहीं, शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "भारत का यश उसकी राजनीतिक संस्थाओं और सैनिक शक्ति में नहीं, बल्कि उसकी आध्यात्मिक महानता, सत्य और आत्म के विचारों से मानवता की सेवा में है-श्यामा प्रसाद जी, मां भारती के सपूत,जनसंघ के संस्थापक, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं!"

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा है, "एक देश में दो निशान, दो प्रधान, दो विधान नहीं चलेंगे।' के ध्येय की प्राप्ति के लिए अपने प्राणों को न्योछावर कर देने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के सपनों को यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर साकार किया है।"

उन्होंने आगे कहा कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हम सब महान चिंतक, विचारक, आदरणीय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के सपनों के समर्थ, सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए प्राण-प्रण से प्रयास करेंगे, हरसंभव योगदान देंगे। आदरणीय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की दिखाई राह पर चलते हुए राष्ट्र की उन्नति एवं विकास में योगदान ही उनके चरणों में सच्ची श्रद्धांजलि होगी।"

नरोत्तम मिश्रा ने कही यह बात:

वहीं, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, "जनसंघ के संस्थापक और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के प्रतीक श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को बलिदान दिवस पर शत-शत नमन। देश की एकता और अखंडता के लिए उनका बलिदान हम सभी के लिए सदैव प्रेरणास्रोत रहेगा।"

वीडी शर्मा ने किया नमन:

वहीं, वीडी शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि, "भारतीय जनसंघ के संस्थापक, अध्यात्म, मानवता एवं वैज्ञानिक दृष्टिकोण के सुन्दर समन्वय, महान राष्ट्रवादी विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT