NLIU मामले में सीएम शिवराज सिंह हुए सख्त
NLIU मामले में सीएम शिवराज सिंह हुए सख्त Social Media
मध्य प्रदेश

NLIU मामले में सीएम शिवराज सिंह हुए सख्त, बैठक में दिए कार्रवाई करने के निर्देश

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। एमपी की राजधानी भोपाल में स्थित राष्ट्रीय विधि संस्थान विश्वविद्यालय (NLIU) के प्रोफेसर तपन मोहंती (Professor Tapan Mohanty) पर यौन शोषण का आरोप लगा है। इस मामले को देखे हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज निवास पर बैठक बुलाई। इस बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने मामले की जांच कर प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम शिवराज ने दिए कार्यवाही करने के निर्देश:

बता दें कि, एनएलआईयू (NLIU) के प्रोफेसर तपन मोहंती पर खिलाफ यौन शोषण के आरोप और 500 से अधिक छात्रों द्वारा उनके कक्ष के घेराव के बाद बड़ी कार्रवाई हुई है। इस मामले में आज शुक्रवार को एनएलआइयू के छात्रों का एक संगठन सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। छात्रों के शिकायत के बाद सीएम शिवराज ने तुरंत एक्‍शन लेते हुए सीएम आवास पर पुलिस, प्रशासन के आला अधिकारियों की बैठक बुलाई। बैठक में सीएम ने प्रोफेसर के खिलाफ जांच कर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

महिला पुलिस अधिकारी को भी दिए निर्देश:

इस मामले को लेकर सीएम शिवराज चौहान ने पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना तथा पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर को जांच कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही एक महिला पुलिस अधिकारी को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। कमिश्नर के निर्देश पर डीएसपी निधी सक्सेना ने जांच शुरू कर दी है।

शिवराज सिंह चौहान ने कही यह बात:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बैठक के दौरान कहा कि, "छात्र छात्राओं से दुर्व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि, आवश्यकता होने पर प्रकरण के संबंध में उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश तथा उच्च न्यायालय के सम्मानीय न्यायाधीश से भी चर्चा की जाएगी।"

प्रोफेसर पर लगे हैं ये आरोप:

आपको बता दें कि, राष्ट्रीय विधि संस्थान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर तपन मोहंती 500 से अधिक विद्यार्थियों ने आरोप लगाए हैं। तपन मोहंती पर करीब 100 छात्राओं के साथ यौन शोषण करने का आरोप है। प्रोफेसर परअश्लील मैसेज और वीडियो भेजने के आरोप लगाए गए हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि, आफलाइन कक्षाओं के दौरान तो प्रोफेसर अकेले में छात्राओं को बुलाते थे। इसके बाद अश्लील मैसेज और वीडियो छात्राओं को भेजते थे, जो छात्राओं के पास सबूत के तौर पर मौजूद हैं। इस मामले को लेकर 500 से अधिक विद्यार्थियों ने पिछले दिनों मोहंती के कमरे का घेराव किया था। जिसके बाद प्रबंधन से मोहंती का इस्तीफा लेने की मांग की गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT