सीएम का बयान
सीएम का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम का बयान- पूरे MP में नहीं लगेगा लॉकडाउन, चालू रहेंगी आर्थिक गतिविधियां

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में कोरोना वायरस भयानक रूप ले चुका है, बता दें कि प्रदेशभर में कोने-कोने में कोरोना महामारी का हाहाकार जबरदस्‍त है, ये कोरोना वायरस बड़ी तादाद में लोगों को अपना शिकार बना रहा है, जिससे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में बम्पर बढ़त हो रही है, इस बीच मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने बयान देते हुए कही ये बड़ी बात।

सीएम शिवराज का बयान-

बता दें कि कोरोना संकटकाल के चलते पूरे मध्यप्रदेश में लॉकडाउन लगाए जाने की खबर को मुख्यमंत्री ‌शिवराज सिंह चौहान ने खारिज कर दिया है, सीएम शिवराज ने बयान देते हुए कहा-"मैं ये मानता हूं कि लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं है, मप्र में कहीं भी लॉकडाउन नहीं है न पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाया जायेगा। स्थानीय स्तर पर कुछ नगरों ने जो तय किया है वो कोरोना कर्फ्यू है, लॉकडाउन नहीं है, इसमें कई गतिविधियों की छूट है"

रोजी-रोटी के लिए आर्थिक गतिविधियां भी जरूरी हैं, इसलिए कई सेक्टरों में छूट दी जा रही है।
मुख्यमंत्री ‌शिवराज सिंह चौहान ने कहा-

मुख्यमंत्री ने बताया कि अन्य राज्य से आवागमन पर रोक नहीं है, मेडिकल और राशन की दुकानें, अस्पताल, नर्सिंग होम, बैंक, एटीएम, दूध, सब्जी की दुकानें, उद्योगों में मजदूर- माल आदि के आवागमन पर प्रतिबंध नहीं है वही उद्योग चलते रहेंगे। परीक्षा केंद्रों में जाने वाले विद्यार्थी, अन्य स्टाफ, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, दूरसंचार, बिजली सप्लाई, रसोई गैस सेवाएं भी चालू रखी गई हैं।

आगे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा-

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण से निपटने की लड़ाई जनता से सहयोग के बिना नहीं लड़ी जा सकती, सरकार व्यवस्थायें बना रही है। अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या लगातार बढ़ रही है, ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, रेमडिसिवर इंजेक्शन भी 4 हजार आ चुके थे, 5000 आज आ रहे हैं।

बताते चलें कि सीएम शिवराज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रोजाना सभी से कोरोना से बचाव के लिये लोगों से मास्क के उपयोग की अपील कर रहे हैं, सीएम का कहना है कि बचाव की सावधानियों को न छोड़े, यह सभी नागरिकों के हित में है कि भीड़ से बचें, मास्क का आवश्यक रूप से उपयोग करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT