सीएम शिवराज का बयान
सीएम शिवराज का बयान Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज का बयान-बरसात से फसलों को पहुंचे नुकसान का किया जा रहा है सर्वे

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलें चौपट हो गईं हैं, बता दें कि बारिश के साथ कई जगहों पर ओले भी पड़े जिससे खेतों में खड़ी फसल ख़राब हो गई है, वहीं कई जगहों पर खेत में रखी धान भी बारिश में गीली हो गई है, इस बारिश से गेंहू, चना, मसूर की फसल को नुकसान हुआ है, बेमौसम बारिश से फसलों के नुकसान पर CM शिवराज का बयान सामने आया है।

सीएम शिवराज ने दिया बयान-

प्रदेश में बेमौसम बारिश से फसलों के नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने बड़ा बयान दिया है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने कहा कि बेमौसम बरसात के कारण कुछ जिलों में किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है, ऐसे जिलों में क्षति का आंकलन हम करवा रहे हैं।

सीएम ने किया ट्वीट-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में बेमौसम हुई बरसात से किसानों को पहुंचे नुकसान का सर्वे कराया जा रहा है। इसके बाद किसानों को राहत राशि प्रदान की जाएगी, चौहान ने आज यहाँ ट्वीट के माध्यम से कहा कि बेमौसम बरसात के कारण मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में किसानों की फसल आड़ी हुई है। हम क्षति का आँकलन कर रहे हैं। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई है, अभी अधिकारी-कर्मचारियों के दल फील्ड पर सर्वे कर रहे हैं।

किसान भाई चिंता नहीं करें, जो भी आवश्यक होगा हम करेंगे और आपको राहत देंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा

इन जिलों में हुआ है ज्यादा नुकसान :

आपको बता दें कि शुक्रवार को मध्यप्रदेश के भोपाल, सागर, रीवा, श्योपुर, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, खरगोन, छिंदवाड़ा और दमोह में बारिश और तेज आंधी चली और बारिश हुई थी, बारिश के कारण भोपाल के बड़े हिस्से में बिजली गुल रही थी। वही सीहोर, हरदा, देवास, सागर, रायसेन, विदिशा, रीवा, श्योपुर में जमकर हुई ओलावृष्टि से खेतों में मौजूद फसलों को भारी नुकसान हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT