CM शिवराज
CM शिवराज Social Media
मध्य प्रदेश

कमलनाथ ने अपने सवा साल के शासन में मध्यप्रदेश को तबाह और बर्बाद करने का पाप किया: CM शिवराज

Priyanka Sahu

भोपाल, मध्य प्रदेश। भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आज रविवार को बूथ अध्यक्ष सम्मेलन हुआ, इस दौरान CM शिवराज सिंह चौहान ने अपना संबोधन दिया और कांग्रेस के अध्‍यक्ष कमलनाथ पर जोरदार निशाना साधा है।

बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हम सब अत्यंत सौभाग्यशाली हैं। सौभाग्यशाली इसलिए कि एक तो हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं और दूसरे हम उस युग में पैदा हुए हैं, जब माननीय नरेंद्र मोदी जी भारत के प्रधानमंत्री हैं। दुनिया के किसी देश में 2014 से पहले आप चले जाओ तो भारत की पहचान भ्रष्टाचार और घोटालों के रूप में होती थी, लेकिन जब से माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, तब से पूरी दुनिया का हमारे देश को देखने का दृष्टिकोण बदल गया है।

कमलनाथ जी ने अपने सवा साल के शासन में मध्यप्रदेश को तबाह और बर्बाद करने का पाप किया। प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि के हितग्राहियों का नाम केंद्र सरकार को नहीं भेजा और जल मिशन जैसी योजना को भी लागू नहीं होने दिया। 15 माह की सरकार में कमलनाथ ने मप्र को घोटालों का प्रदेश बना दिया था। जनहितैषी की योजनाओं को बंद कर दिया गया था। गरीबों के हक और अधिकार को कमलनाथ ने छीन लिया था। अपराधी खुले में घूमते थे। वल्लभ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया था।
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
  • लाडली लक्ष्मी योजना के बाद अब हमने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना बनाई है। ढाई लाख से कम आय वाले परिवार की बहनों को योजना का लाभ मिलेगा। हर महीने बहन को रु.1 हजार यानी साल में रु.12 हजार मिलेंगे। 25 मार्च से योजना में आवेदन भरना प्रारंभ हो गया है।

  • मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में ई-केवाईसी जरूरी है। मेरी बहनों इसके लिए भी आपको कोई पैसा देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि 15 रुपये प्रति केवाईसी एमपी ऑनलाइन केंद्रों को हमारी सरकार भुगतान कर रही है।

  • मेरे युवा बेटे-बेटियों, मध्यप्रदेश में 1 लाख 24 हजार सरकारी पदों पर भर्तियां जारी हैं। अब हमने तय किया है कि जितनी भी भर्तियों के लिए परीक्षा दो, केवल एक बार शुल्क जमा करना होगा, बार-बार नहीं। मेरे युवा बेटे-बेटियों, मध्यप्रदेश में 1 लाख 24 हजार सरकारी पदों पर भर्तियां जारी हैं। अब हमने तय किया है कि जितनी भी भर्तियों के लिए परीक्षा दो, केवल एक बार शुल्क जमा करना होगा, बार-बार नहीं।

  • मेरे बेटे-बेटियों, हमने मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना बनाई है। इसमें तय कर दिया है कि शिक्षित बेरोजगार बेटे-बेटियों को विभिन्न कंपनियों में कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा। काम सीखने के दौरान प्रति माह कम से कम 8 हजार रुपये प्रदान किये जायेंगे।

तो वहीं, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी कहते हैं कि भाजपा की ताकत बूथ के कार्यकर्ता हैं। हमारे बूथ कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है कि भारतीय जनता पार्टी आज दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी को आश्वस्त करता हूँ कि आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 में हमारे इन्ही बूथ कार्यकर्ताओं के बल पर भाजपा जीत का इतिहास बनाएगी। मध्यप्रदेश में भी "अबकी बार 200 पार" का संकल्प पूरा होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT