CM ने किसानों के खातों में ट्रांसफर किए 400 करोड़
CM ने किसानों के खातों में ट्रांसफर किए 400 करोड़ Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

CM ने सिंगल क्लिक के माध्यम से किसानों के खातों में ट्रांसफर किए 400 करोड़

Author : Priyanka Yadav

सागर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कई योजनाओं पर कार्य तेजी से जारी हैं, मिली जानकारी के मुताबिक आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के 20 लाख किसानों के बैंक खातों में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की 400 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की, किसानों को सालाना 2-2 हजार दो किस्तों में सहायता के रूप में दिए जा रहे हैं।

सीएम ने विकास कार्यों का किया भूमिपूजन एवं लोकार्पण :

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने सागर के खेल मैदान पर कन्यापूजन और दीप प्रज्जवलित कर मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत आयोजित 400 करोड़ के हितलाभ वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया है।

सागर में आयोजित कार्यक्रम में शिवराज ने कहा-

सीएम शिवराज ने आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित किया और शीश झुकाकर प्रदेशवासियों का अभिनंदन किया। सीएम ने कहा कि शहरों के साथ गांवों के विकास का भी हम मास्टर प्लान बना रहे हैं, मध्यप्रदेश में विकास का महायज्ञ प्रारंभ हो गया है, विकास के साथ-साथ जनकल्याण के काम भी किये जायेंगे।

फरवरी और मार्च में 400-400 करोड़ फिर डालूंगा: सीएम

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि मेरे किसान भाइयों, आज फिर 400 करोड़ रुपया 20 लाख किसानों के खाते में सिंगल क्लिक से डाल दिए हैं, फरवरी और मार्च में 400-400 करोड़ फिर डालूंगा, सीएम बोले- किसान भाइयों, किसानों के खातों में राहत की राशि के 4700 करोड़ रुपया आएंगे, पाई-पाई देंगे। इस राहत राशि के अलावा, चाहे बुंदेलखंड या अन्य जिले में जिनकी फसलें खराब हुई हैं उनको फसल बीमा योजना का पैसा भी किसानों के खातों में फिर से डाला जायेगा।

हमने फैसला लिया कि पीएम किसान के 6, 000 में सीएम किसान के 4,000 और मिलाएंगे और हर साल किसान को 10 हजार रुपया किसान को दिया जाएगा, ताकि किसान को कोई तकलीफ न हो।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT