आपका संबल- आपकी सरकार
आपका संबल- आपकी सरकार Social Media
मध्य प्रदेश

CM ने संबल योजना के हितग्राहियों के खातों में ट्रांसफर की 224 करोड़ की राशि

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में "आपका संबल- आपकी सरकार" कार्यक्रम शुरू, मुख्यमंत्री ने कन्यापूजन कर भोपाल के मिंटो हाॅल में आपका संबल-आपकी सरकार कार्यक्रम की शुरुआत की। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में संबल योजना के हितग्राहियों के बैंक खातों में सिंगल क्लिक से 224 करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि के अंतरण के कार्यक्रम में ने प्रदेशाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री के साथ भाग लिया।

सीएम ने संबल योजना के हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर की राशि :

आपका संबल-आपकी सरकार'' कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रदेशाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री के साथ संबल योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश के 10,285 हितग्राहियों के बैंक खातों में 224 करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की। बताते चलें कि "आपका संबल- आपकी सरकार" कार्यक्रम में 51 जिलों के हितग्राही लाभान्वित हुए।

गरीब अब बीमार भी होगा तो चिंता न करें, अब आयुष्मान भारत योजना से भी इलाज कराएंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

बताते चलें कि प्रदेश सरकार ने हर गरीब के कल्याण के लिए संबल योजना बनाई, यह योजना उन छोटे व्यापारियों के लिए भी है जो छोटा-मोटा व्यवसाय करके अपनी रोजी-रोटी चला रहे हैं, बढ़ई, कुम्हार, ड्राइवर या उन अन्य नागरिकों के लिए भी है, जिनकी आमदनी कम है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि गरीब को सस्ता भोजन, मकान, बच्चों की शिक्षा, उचित उपचार व्यवस्था उपलब्ध हो जाएँ तो गरीबी स्वयं समाप्त हो जाएगी। इन सुविधाओं को गरीबों तक पहुँचाने के लिए ही उन्होंने संबल योजना बनाई।

'आपका संबल-आपकी सरकार''

  • जन्म से मृत्यु तक साथ निभाने वाली संबल योजना से गरीब, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के हितग्राहियों को मिल रहा है सामाजिक सुरक्षा।

  • संबल योजना के अंतर्गत अबतक प्रदेश में दुर्घटना से मृत्यु पर 11,799 से अधिक परिवारों को प्रदान की गई अनुग्रह सहायता राशि।

  • संबल योजना में प्रदेश सरकार जन्म से मृत्यु तक हितग्राही को आर्थिक सहायता देती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT