सीएम शिवराज ने श्रमिकों के खातें में ट्रांसफर की राशि
सीएम शिवराज ने श्रमिकों के खातें में ट्रांसफर की राशि Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने श्रमिकों के खातें में ट्रांसफर की 112.813 करोड़ की राशि

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच भी मध्यप्रदेश में कई योजनाओं पर कार्य तेजी से जारी हैं, बता दें कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने "आपका संबल-आपकी सरकार" योजना के अंतर्गत 11 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों के खातों में राशि ट्रांसफर की।

आज सीएम श्रमिकों के खाते में ट्रांसफर करें 112.813 करोड़ :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आपदा सहायता राशि के रूप में श्रमिक के खातों में सिंगल क्लिक के माध्यम से 112.813 करोड़ रूपये की राशि अंतरित करें, बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इस पहल का लाभ 11 लाख 28 हजार 130 पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को मिला।

निःशुल्क राशन के अलावा मुझे लगा कि काम धंधा बंद है तो कुछ पैसे तो खाते में चले जायें। इसलिये आज एक-एक हजार साढ़े 11 लाख मजदूर भाई बहनों के खातों में डाले हैं।
सीएम शिवराज ने कहा-

इस बीच सीएम को टीकमगढ़ के परीक्षित अहिरवार ने बताया- मैं मिस्त्री हूं, मकान बनाने का काम करता हूं। मेरे बेटे को सुपर 5,000 योजना का लाभ भी मिला है, इससे उसकी पढ़ाई में काफी मदद मिली, मुझे पथ विक्रेता योजना समेत और भी कई योजनाओं का लाभ मिला है

वही इंदौर की हितग्राही श्रीमती शशि वर्मा ने सीएम शिवराज को बताया- कोरोना काल में हमें कई योजनाओं का लाभ मिला। पिछले वर्ष भी लॉकडाउन के समय 1 हजार रुपये मिले थे। निःशुल्क राशन भी मिल गया है। मेरे पास आयुष्मान कार्ड भी है। अन्य कई योजनाओं का भी लाभ मिल रहा है।

सीएम शिवराज ने कहा-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि सरकार की पहचान आपातकाल में होती है। जब ज़रूरत हो तो सरकार को राहत देना होती है और हमारी सरकार ने प्रत्येक वर्ग को राहत दी है। हमने हाथ ठेला, गुमटी वालों के खातों में भी पैसे डालने का निर्णय लिया था। हमने आपके इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड भी दिए।

हमने संबल योजना आपके लिए पुनः लागू की, बिटिया की शादी के लिए व्यवस्था की और सस्ती बिजली भी दी। सरकार संकट में आपके साथ खड़ी रही। मुख्यमंत्री कोरोना उपचार योजना के अंतर्गत हमने निःशुल्क इलाज भी दिया
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा

बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, जिसकी वजह से प्रदेश में कई तरह की पाबंदियां भी लागू हैं, इसका सबसे बुरा असर रोज कमाकर खाने वाले मजदूरों पड़ा है, क्योंकि निर्माण कार्य बंद होने की वजह से उन्हें काम नहीं मिल रहा है। ऐसे लोगों को को दिक्कत न हो इसलिए मुख्यमंत्री शिवराज आज निर्माण श्रमिकों के खाते में राशि ट्रांसफर करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT