CM शिवराज आज देंगे प्रजेंटेशन
CM शिवराज आज देंगे प्रजेंटेशन  Rajexpress
मध्य प्रदेश

CM शिवराज आज देंगे प्रजेंटेशन, नई दिल्ली में नीति आयोग की गवर्निंग कॉउंसिल बैठक

Kanhaiya Lodhi

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शनिवार 27 मई को नई दिल्ली में नीति आयोग द्वारा आयोजित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की गवर्निंग कॉउंसिल की बैठक में शामिल होंगे। बैठक में मुख्यमंत्री चौहान प्रदेश में केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन और प्रदेश में किए जा रहे नवाचारों को लेकर प्रजेंटेशन देंगे।

बताया जा रहा है कि प्रजेंटेशन के लिए जो बिंदु तय किए गए हैं, उनमें पीएम स्व निधि योजना, आयुष्मान कार्ड , पीएम आवास सहित बड़ी फ्लेगशिप योजनाओं को तो शामिल किया गया ही है, साथ ही प्रदेश में लागू की जा रही मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना से प्रदेश की महिलाओं के जीवन में आने वाले बदलाव का भी जिक्र किया गया है। सबसे बड़ी बात ये भी प्रदेश के उज्जैन में महाकाल लोक के निर्माण के बाद धार्मिक पर्यटन बढऩे से शहरों की आर्थिक स्थिति में बदलाव के विषय को भी शामिल गया है। जो इस मिथक को तोडऩे का प्रयास है कि मंदिर बनाने से भला किसी को रोजगार मिलता है?

मुख्यमंत्री शुक्रवार को दिल्ली रवाना होने से पहले समत्व भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई विभागों के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों से चर्चा कर उनके विभाग से संबंधित विषयों को लेकर ब्यौरा लिया। वहीं समत्व में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी ने प्रजेंटेशन को लेकर ब्रिफ किया।

इधर गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मप्र के प्रजेंटेशन की तैयारी को अंतिम रूप देने के बाद मुख्यमंत्री रात लगभग 9 बजे विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री दो दिनी प्रवास के दौरान 27 मई को नीति आयोग द्वारा आयोजित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की गवर्निंग कॉउंसिल की बैठक में शामिल होंगे, वहीं मुख्यमंत्री रविवार 28 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जा रहे नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री चौहान 28 मई की देर शाम भोपाल वापस आयेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT