मकर संक्रांति 2021
मकर संक्रांति 2021 Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए सीएम ने की ये कामना

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज यानि 14 जनवरी को मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2021) का पर्व मनाया जा रहा है, बता दें कि मकर संक्रांति के दिन बच्चे-बुजुर्ग सभी पंतग उड़ाकर मकर संक्रांति सेलिब्रेट करते हैं, मकर संक्राति एक ऐसा त्योहार है जिस दिन किए गए काम अनंत गुणा फल देते हैं, मकर संक्रांति को दान, पुण्य और देवताओं का दिन कहा जाता है, इस दिन दान में गुड़, काले तिल, खिचड़ी, कंबल और लकड़ी का विशेष दान होता है, "मकर संक्रांति " पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी को दीं शुभकामनाएं।

CM शिवराज ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने "मकर संक्रांति " पर सभी को शुभकामनाएं दीं, ट्वीट कर कहा कि- उत्सव है, उल्लास है, खुशियों का उजास है। तिल-गुड़ खाओ, पतंग उड़ाओ, यह त्योहार बड़ा खास है, खुशियां बांटो, आनंद बांटो, हर हृदय में इसका वास है, हाथ बढ़ाओ, प्यार लुटाओ, आज मकर संक्रांति का त्योहार है आप सबको #MakarSankranti की आत्मीय बधाई, शुभकामनाएं!

प्रदेशवासियों के लिए CM की कामना :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए ये कामना की है कि, इस शुभ अवसर पर मध्यप्रदेश के विकास व लोगों की खुशहाली की कामना की है।

नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दी बधाई

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर बधाई दी है कहा कि मकर संक्रांति पर जिस प्रकार धनु राशि से मकर राशि में जाने पर सूर्य का तेज बढ़ता है, उसी तरह आपके जीवन में उत्तम स्वास्थ्य, सुख और समृद्धि की श्रीवृद्धि हो, ईश्वर से यही कामना करता हूं।

आपको बताते चलें कि मकर संक्रांति पर कुंभ स्नान का भी विशेष महत्व है, कुंभ स्नान से मोक्ष प्राप्त होता है और कई प्रकार की बाधाओं से मुक्ति मिलती है, वही बताते चलें कि मकर संक्रांति से ही ऋतु परिवर्तन भी होने लगता है, मकर संक्रांति से सर्दियां खत्म होने लगती हैं और बसंत ऋतु की शुरुआत होती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT