सीएम आज करेंगे हनुवंतिया में जल महोत्सव का शुभारंभ
सीएम आज करेंगे हनुवंतिया में जल महोत्सव का शुभारंभ Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal : सीएम आज करेंगे हनुवंतिया में जल महोत्सव का शुभारंभ

News Agency, राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार, 20 नवंबर को दोपहर 3:20 बजे खंडवा जिले के हनुवंतिया टापू में जल महोत्सव के छठवें संस्करण का शुभारंभ करेंगे। यह महोत्सव 20 जनवरी तक चलेगा। जल महोत्‍सव में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए इंदौर से हनुवंतिया आने-जाने के लिए दो माह तक प्रतिदिन बस का संचालन भी किया जाएगा।

जल महोत्‍सव के दौरान लग्‍जरी रीगल सीरीज बोट, 40 फीट हाई रोप स्विंग और जिप सायकल आकर्षण का मुख्‍य कें‍द्र रहेंगे। पर्यटक एडवेंचर से सं‍बंधित सभी गतिविधियों जैसे पैरामोटरिंग, पैरासेलिंग, स्‍पीड बोट, जेट स्‍काई, मोटर बोट राइडिंग, हॉट एयर बैलूनिंग, साइकिलिंग, क्रूज बोटिंग, आइलैंड कैम्पिंग, स्टार गेजिंग, बर्ड वॉचिंग आदि का भी आनंद ले सकेंगे। महोत्‍सव स्थानीय कला, शिल्प, लोक संगीत, नृत्य और व्यंजनों के माध्यम से प्रदेश के जन-जीवन, संस्कृति, रीति-रिवाजों और समृद्ध परंपराओं का अनुभव करने के लिए एक आदर्श मंच होगा। जल महोत्सव में साहसिक खेलों को ध्‍यान में रखते हुए उत्साहवर्धक गतिविधियों के आयोजनों का भी निर्णय लिया गया है।

टेन्‍ट सिटी :

इंदिरा सागर बांध में स्थित हनुवंतिया टापू में पर्यटकों के लिए टेन्‍ट सिटी का संचालन बीते एक नवंबर से किया जा रहा है। टेन्‍ट सिटी में 104 लग्‍जरी स्विस टेन्‍ट्स के साथ कॉर्पोरेट सम्मेलनों के लिए एसी हॉल की भी सुविधा होगी। महोत्सव के दौरान कोविड-19 महामारी को ध्‍यान में रखते हुए पर्यटकों को मास्‍क लगाना अनिवार्य होगा, पर्यटकों को मास्‍क और सेनिटाइजर्स भी उपलब्‍ध कराए जाएंगे। टेंट सिटी में विभिन्‍न स्‍थानों पर भी सेनैटाइजर स्‍टेंड लगाए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT