इटारसी में कोयले से भरी मालगाड़ी हुई बेपटरी
इटारसी में कोयले से भरी मालगाड़ी हुई बेपटरी Social Media
मध्य प्रदेश

इटारसी में कोयले से भरी मालगाड़ी हुई बेपटरी, टला बड़ा हादसा

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • इटारसी में मालगाड़ी हुई हादसे का शिकार

  • मालगाड़ी के एक डिब्बे का पहिया पटरी से उतर गया

  • डिब्बे के पहिए बेपटरी होने पर टला बड़ा हादसा

इटारसी, मध्य प्रदेश। इटारसी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, इटारसी (Itarsi) में एक मालगाड़ी अचानक पटरी से उतर गई। जिसके बाद बड़ा हादसा टल गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, इटारसी रेलवे जंक्शन के पास यार्ड में मालगाड़ी पटरी से उतर गई। आज बुधवार सुबह 9.30 बजे यहां बड़ा हादसा होने से बच गया, जिसके बाद यहां यार्ड में बायपास-1 और बायपास-2 ट्रैक बंद हो गया। हालांकि इससे पैसेंजर ट्रेन के ट्रैफिक पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

बता दें कि, आज बुधवार को इटारसी में कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी का एक पहिया बेपटरी हुआ है। कैरिज एंड वेगन स्टाफ के टेक्नीशियन प्रकाश पाल एवं गौरव पंथी ने जब मालगाड़ी को डगमगाते देखा और पटरी पर पहियों के घर्षण की अजीब-सी आवाज सुनी, तो उन्‍होंने लंबी दौड़ लगाकर ट्रेन रुकवाई। गनीमत की बात ये रही कि, उस वक्‍त मालगाड़ी ने रफ्तार नहीं पकड़ी थी, जिससे ब्रेक लगाने पर समय रहते उसके पहिए थम गए। मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरकर करीब 100 मीटर तक गिट्‌टी पर घिसटे। मौके पर मौजूद रेलवेकर्मियों ने दौड़कर ट्रेन रुकवाई।

खंडवा से आमला जा रही थी मालगाड़ी:

मालगाड़ी क्रमांक 27828 खंडवा से आमला की ओर जा रही थी। यह एक कोयला गाड़ी थी। जिसका एक रैक खाली था और ट्रेन स्लो स्पीड में थी। इंजन से 29वां कोच उतर गया। ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के टेक्नीशियन ने देखा, तो दौड़कर लोको पायलट से ट्रेन रुकवाई। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

हादसे की जांच में जुटे अधिकारी:

जानकारी के अनुसार, घटना के तुरंत बाद रेलवे की टीम कोच को पटरी पर लाने के लिए मौके पर पहुंची और काम शुरू किया। रेलवे के अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं कि, यह हादसा कैसे हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT