बुजुर्गों को वैक्सीन के साथ कोल्डड्रिंक्स और मिनरल वाटर मुफ्त
बुजुर्गों को वैक्सीन के साथ कोल्डड्रिंक्स और मिनरल वाटर मुफ्त Raj Express
मध्य प्रदेश

इंदौर : बुजुर्गों को वैक्सीन के साथ कोल्डड्रिंक्स और मिनरल वाटर मुफ्त

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। शहर में वर्तमान में 60 वर्ष से अधिक बुजुर्गों और 45 वर्ष से 60 वर्ष के बीच ऐसे लोग, जिन्हें को-मार्बिट यानि जिन्हें मधुमेह, ब्लड प्रेशर, किडनी, लिवर, कैंसर आदि जैसी बीमारी है, उन्हें सरकारी और निजी अस्पतालों में वैक्सीन लगाया जा रहा है। शनिवार से विजय नगर स्थित आशादीप हॉस्पिटल में कोरोना का टीका लगना शुरू हुआ। यहां टीकाकरण के लिए आने वाले बुजुर्गों को वैक्सीनेशन के बाद कोल्डड्रिक्स और मिनरल वाटर मुफ्त दिया गया।

वहीं बुजुर्गों को वैक्सीनेशन सेंटर तक ले जाने और ज्यादा से ज्यादा बुजुर्ग वैक्सीन लगाए, इसके लिए शनिवार से भाजपा ने अभियान शुरू किया। इस अभियान के तहत सांसद शंकर लालवानी के साथ इंदौर की पूरी भाजपा कोविड वैक्सीनेशन में लोगों की मदद करती नजर आएगी। शनिवार को इस अभियान की शुरुआत सांसद शंकर लालवानी ने की। सांसद लालवानी कई वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे और कार्यकर्ताओं के साथ वहां उपस्थित लोगों की मदद की।

निजी अस्पताल को मिल रहे एक वैक्सीन के 100 रु. :

वर्तमान में 55 से अधिक साइट्स पर शहर में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसमें सरकारी अस्पतालों में मुफ्त और निजी अस्पतालों में 250 रुपए लिए जा रहे हैं। आशादीप हॉस्पिटल के अभिजीत पंडित ने बताया कि 250 रुपए में से 150 हमें प्रति वैक्सीन सरकार को देना है। 100 रुपए सर्विस चार्ज के रुप में लिए जा रहे हैं। हम इन्हें रुपयों को भी बुजुर्गों पर खर्च कर रहे हैं और उन्हें कोल्डड्रिंक्स और मिनरल वाटर आदि सेवाएं मुफ्त में मुहैया करा रहे हैं, ताकि गर्मी में बुजुर्गों को राहत मिल सके। हमारे अस्पताल के आसपास सघन बसावट है, जिसमें बड़ी संख्या में गरीब और मध्यमवर्गीय लोग रहते हैं। उन्हें हर संभव अस्पताल में सुविधा मुहैया कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि अस्पताल परिवार से जुड़े डॉ. शरद पंडित और डॉ. आशा पंडित स्वास्थ्य विभाग में क्रमश: क्षेत्रीय संचालक, सीएमएचओ रह चुकी हैं।

सांसद ने दिए व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश :

सांसद लालवानी शनिवार को एमओजी लाइन्स स्थित सरकारी टीका केंद्र पहुंचे जहां उन्होंने व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। सांसद लालवानी बाणगंगा के सरकारी हॉस्पिटल गए जहां भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सेवा कार्य में लगे थे। नगर निगम में टीकाकरण का दूसरा डोज़ लगाया जा रहा है जहां सांसद शंकर लालवानी ने स्व'छता दीदी, निगमकर्मियों और पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य के बारे में जाना। इसके अलावा भी सांसद लालवानी कई अन्य सरकारी और निजी अस्पतालों और वैक्सीन सेन्टर भी गए और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इंदौर में करीब डेढ़ लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।अगले एक महीने तक चलने वाले अभियान में भारतीय जनता पार्टी ने अपने वार्ड स्तर तक के कार्यकर्ताओं को इस काम में लगा दिया। कार्यकर्ता लोगों को वैक्सीन सेंटर तक लाने ले जाने, सेंटर के बाहर हेल्पडेस्क लगाकर रजिस्ट्रेशन में मदद करने और सेंटर में पानी की व्यवस्था आदि काम करेंगे।

94 वर्ष की वृद्धा ने लोगों से वैक्सीन लगाने की अपील की :

इंदौर में कोरोना को मात देने के लिए चलाए जा रहे कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और रिसर्च सेंटर में वैक्सिनेशन जारी है। यहां लोग बिना डरे निश्चिंत होकर वैक्सीन का लाभ ले रहे हैं। पिछले 3 से 4 दिनों में अस्पताल में लगभग 500 वैक्सीन लग चुकी है। शनिवार को खास बात यह रही कि इंदौर निवासी 94 वर्षीय पद्मावती अग्रवाल अपने भाई एन सी गोयल (रिटायर्ड आईएएस अधिकारी), भाभी डॉ निर्मला गोयल और भतीजे नीरज गोयल के साथ इंडेक्स अस्पताल में टीका लगवाने पहुंची। उत्साहपूर्वक टीका लगवाने के बाद उन्होंने और भी लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT