ठण्ड से काँपा प्रदेश
ठण्ड से काँपा प्रदेश Vinita Gupta -RE
मध्य प्रदेश

ठण्ड से काँपा प्रदेश, बारिश ने बढ़ाई आफत

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में सर्दी में ठंड की ठिठुरन दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैै, राजधानी भोपाल और खासतौर से उत्तरी अंचल में कड़ाके की ठंड़, कोहरे और कुछ स्थानों पर बारिश का कहर जारी रहने से आम लोग भी परेशान हैं। राजधानी भोपाल और आसपास के इलाकों में कोहरे की धुंध छायी हुयी है। भोपाल में आज सुबह से सुबह साढ़े दस बजे तक सूर्य के दर्शन नहीं हो सके।

उधर ग्वालियर चंबल अंचल में भी अनेक स्थानों पर रुक-रुक बारिश हुयी। सर्द हवाओं और कोहरे के बीच ठिठुरन तथा ठंड का कहर और बढ़ गया है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार राज्य के उत्तरी और पश्चिमी इलाकों में पूर्वी हिस्से की तुलना में ठंड ज्यादा है। महाकौशल अंचल में लोगों को ठंड से काफी राहत है। फिलहाल वहां के अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ बना हुआ है।

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में बारिश का सिलसिला आज भी रुक-रुक का जारी रहा, इससे जहां ठंड में इजाफा हुआ, वहीं बारिश के चलते शादी समारोह में व्यवधान पैदा हो गया। बारिश के चलते शादी समारोह में व्यवधान उत्पन्न हुआ। इसके साथ ही बारिश का पानी शहर की निचली बस्तियों में भी पानी भर गया। शहर सहित जिले में विभिन्न स्थानों पर भी वर्षा का क्रम रुक-रुक जारी है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि

अगले एक-दो दिनों तक वर्षा की संभावना बनी हुई है। कृषि वैज्ञानिक डॉ मुकेश भार्गव के अनुसार यह वर्षा फसलों के लिए लाभदायक है। इससे खेतों में लगी फसलों को पर्याप्त पानी एवं नमी मिलने से फसलें और अच्छी होने की संभावना है। चना, गेहूं, अलसी, मटर आदि फसलों के लिए यह वर्षा लाभदायक है। वर्षा के साथ ही ठंडी हवाएं चलने के कारण ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT