Cold wave in MP
Cold wave in MP Social Media
मध्य प्रदेश

Cold wave in MP: अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी

Priyanka Yadav

Cold wave in MP: हिमालय की तरफ से आ रही बर्फीली हवाओं से मध्यप्रदेश में ठंड बढ़ी है। बर्फीली हवाओं की वजह से एमपी के कई जिलों में शीतलहर चल रही है। ऐसे में मध्यप्रदेश में फिर अगले चौबीस घंटों के दौरान एक दर्जन से अधिक स्थानों पर शीतलहर चलने के आसार हैं। इसे देखते हुए मौसम विभाग (Weather Department) ने अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने बताया-

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने बताया कि, अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के चंबंल संभाग में आने वाले जिलों के अलावा राजगढ़, रीवा, सतना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, उमरिया, रतलाम, ग्वालियर और दतिया जिले में कहीं-कहीं शीतलहर चल सकती है। वहीं प्रदेश के चंबंल संभाग के जिलों के साथ ही छतरपुर, ग्वालियर और दतिया जिले में कहीं-कहीं पाला पड़ सकता है।

बीते चौबीस घंटों के दौरान छतरपुर में देखा गया हल्का कोहरा

बीते चौबीस घंटों के दौरान छतरपुर में हल्का कोहरा देखा गया। दतिया,धार और इंदौर जिले में कोल्ड डे का प्रभाव रहा। तो वहीं राजगढ, रतलाम,रीवा, सागर व ग्वालियर में शीतलहर का प्रभाव रहा। राजगढ़, रीवा, दतिया, छतरपुर, ग्वालियर जिले में पाला पड़ा। जनवरी के दूसरे सप्ताह में शीतलहर से कांपते मध्यप्रदेश के लगभग 20 शहरों में बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ है।

मौसम विभाग ने अभी दो से तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की जताई आशंका-

बता दें, कल से एक नया विक्षोभ उभर रहा है, जिससे राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती घेरा बनेगा, ऐसे में आने वाले दिनों में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है। इस दौरान मौसम विभाग ने अभी दो से तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की आशंका जताई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT