कलेक्टर ने नियुक्त किया दल
कलेक्टर ने नियुक्त किया दल Satish Tiwari
मध्य प्रदेश

तालाब का सीमांकन-अतिक्रमण हटाने के लिए कलेक्टर ने नियुक्त किया दल

Author : Satish Tiwari

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश शहडोल जिले में कलेक्टर ललित दाहिमा ने ब्यौहारी नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित खटखरिहा तालाब से अतिक्रमण हटाने की लेट लतीफी पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है तथा सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि, खटखारिहा तालाब से अतिक्रमण हटाने के लिए अब तक क्या कार्यवाही की गई इसकी वस्तुस्थिति स्पष्ट करें।

कलेक्टर ने खटखरिहा तालाब के सीमांकन के लिए जिला स्तर पर सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख एवं अन्य अधिकारियों का दल गठित किया गया है, यह दल 7 जनवरी 2020 को खटखरिहा तालाब का सीमांकन कर कलेक्टर को वस्तु स्थिति की जानकारी देगा। कलेक्टर ने जिले के सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि, जिले के सभी तालाबों से अतिक्रमण हटाने के लिए उन्हें बार-बार निर्देशित किया गया किन्तु उनके अपेक्षित कार्यवाही नहीं की जा रही है।

कलेक्टर ने व्यक्त की कड़ी नाराजगी

कलेक्टर ने कहा है कि

अतिक्रमण हटाने के मामले में किसी प्रकार की उदासीनता व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कलेक्टर ने उक्त आदेश सोमवार को समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर ने सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को राजस्व वसूली की गति बढ़ाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि डायवर्शन व भू राजस्व की वसूली के कार्य में गति लाएं तथा आगामी समय-सीमा की बैठक में सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी राजस्व वसूली प्रगति की जानकारी भी दें।

कलेक्टर ने बैठक में धान उपार्जन की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि, सभी धान उपार्जन केन्द्रों में किसानों के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराए। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि शहडोल जिले में लगभग 34 हजार 341 मैट्रिक टन धान की खरीदी कर ली गई है। कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्रों से शत-प्रतिशत धान का परिवहन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए तथा आज ही इस संबंध में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी ब्यौहारी, डिप्टी कलेक्टर, सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय डॉ उमेश नामदेव, जिला कोषालय अधिकारी राममिलन सिंह, उपायुक्त सहकारिता, उप संचालक कृषि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT