कलेक्टर एसपी एवं निगयमायुक्ता ने लिया किल कोरोना अभियान का जायजा
कलेक्टर एसपी एवं निगयमायुक्ता ने लिया किल कोरोना अभियान का जायजा Social Media
मध्य प्रदेश

कलेक्टर, एसपी एवं निगयमायुक्ता ने लिया किल कोरोना अभियान का जायजा

Author : राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्य प्रदेश। कलेक्टर भरत यादव ने आज शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा एवं नगर निगम आयुक्त अनूप कुमार के साथ प्रेमसागर पुलिस चौकी के पीछे झंडा चौक भानतलैया, बर्न कंपनी बंगाली मोहल्ला एवं अन्य क्षेत्रों का भ्रमण कर किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर किये जा रहे स्वास्थ सर्वे का जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम एवं सयुंक्त कलेक्टर दिव्या अवस्थी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉ रत्नेश कुररिया भी मौजूद थे। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बड़ी खेरमाई और उड़िया मोहल्ला कन्टेनमेन्ट जोन का निरीक्षण भी किया।

कलेक्टर श्री यादव किल कोरोना अभियान के तहत चल रहे स्वास्थ सर्वे का निरीक्षण करते हुए सर्वे दलों से अभी तक किये गये सर्वे का ब्यौरा लिया। उन्होंने कहा कि सर्वे से कोई भी घर और कोई भी व्यक्ति नहीं छूटने पाये। कलेक्टरर ने सर्वे दलों को सही-सही सर्वे करने तथा प्रत्येक कोरोना सन्दिग्ध मरीज की जानकारी सार्थक ऐप पर दर्ज करने की हिदायत भी दी। उन्होंने सर्वे में सन्दिग्ध मिले हर मरीज की सेम्पलिंग के निर्देश भी दिये। श्री यादव ने सर्वे के दौरान लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और बचाव के उपायों तथा डेंगू, मलेरिया एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम के उपायों की जानकारी देने की बात कही। श्री यादव ने इसके लिये प्रचार-प्रसार सामग्री वितरित करने के निर्देश दिये। उन्होंने निगमायुक्त से कहा कि सर्वे दलों के साथ नगर निगम के अमले की उपस्थिति सुनिश्चित करने भी की जाये। कलेक्टर ने होम आइसोलेशन के नियम का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरतने और उनसे जुर्माना वसूलने की कार्यवाही के निर्देश किल कोरोना अभियान के निरीक्षण के दौरान दिये।

श्री यादव ने बड़ी खेरमाई एवं उड़िया मोहल्ला कन्टेनमेन्ट क्षेत्र का निरीक्षण के दौरान लोगों के मूवमेंट पर सख्ती से रोक लगाने के लिये सीसीटीव्ही कैमरे से निगरानी रखने के निर्देश दिये। श्री यादव ने इस मौके पर कन्टेनमेन्ट क्षेत्र के हर व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण करने, सन्दिग्ध लोगों की पहचान कर सभी के सेम्पल लेने और हाई रिस्क लोगों को संस्थागत क्वारन्टीन सेन्टर भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने स्थानीय रहवासियों से भी कन्टेनमेन्ट जोन की पाबन्दियों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया। कलेक्टर ने अधिकारियों को भी नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति बंदिशों और नियमों का उल्लंघन करते मिले उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाये। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने भी कन्टेनमेन्ट की बंदिशों का पालन कराने निगरानी व्यवस्था को मजबूत करने के निर्देश मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को दिये। उन्होंने स्वास्थ्य सर्वे में असहयोग करने वालों के विरुद्ध भी सख्ती बरतने की हिदायत अधिकारियों को दी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT