धार्मिक गुरूओ के साथ बैठक हुई आयोजित
धार्मिक गुरूओ के साथ बैठक हुई आयोजित Shashikant Khushwah
मध्य प्रदेश

धार्मिक गुरुओं के साथ बैठक हुई आयोजित

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को दृष्टिगत रखते हुये कलेक्टर श्री केवीएस चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक टी.के. विद्यार्थी के द्वारा संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई।

धार्मिक गुरूओं से अपेक्षा :

बैठक में कलेक्टर श्री चौधरी ने उपस्थित धार्मिक गुरूओं से अपेक्षा करते हुये कहा कि आप सब को पता है कि जिले में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश शासन से प्राप्त निर्देशो के अनुपालन में जहा जिले में धारा 144 लागू की गई है वहीं जिले को आगामी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए आप सब की भूमिका अधिक अहम है। आप लोग अकेले ही अपने अपने धार्मिक स्थलों में पूजा-पाठ करें तथा आने वाले लोगों को यह सुझाव दें कि वे सब अपने घरों में रह कर अपने धर्मो के अनुसार पूजा-पाठ करें। कुछ दिनों तक धार्मिक स्थलों में आने की आवश्यकता नहीं है।

भीड़ एकत्र होने की संभवना हो वो कार्य न कराये जायें :

कलेक्टर ने कहा इस अवधि में कोई भी शादी या निकाह सहित ऐसा कोई कार्य जहां पर भीड़ एकत्र होने की संभवना हो वो न कराये जायें। आम लोगों को आप सब जागरूक करें। साथ ही शादी एवं निकाह की अवधि को बढ़ाये जाने का सुझाव दें। साथ ही प्रेरित करें की आम जन अपने घरों से बाहर न निकले। जिला प्रशासन द्वारा किये गये लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन करें। बैठक में उपस्थित सभी धर्म गुरूओं के द्वारा कलेक्टर को विश्वास दिलाया कि, शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी किये गये निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन किया जायेगा।

लॉक डाउन अवधि में बाहर से आये हुये व्यक्तियों के लिए भोजन की व्यवस्था रहेगी उपलब्ध :

कलेक्टर श्री केवीएस चौधरी के द्वारा निर्देश दिये गये थे कि नगर निगम क्षेत्र में लॉकडाउन की अवधि के दौरान यदि बाहर से आये हुये व्यक्ति जो अपने मूल स्थान तक नहीं जा पाये हैं। साथ अपने लिए भोजन की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं। उनके लिए भोजन की व्यवस्था उपलब्ध कराये जाने का निर्देश निगमायुक्त को दिया गया था। जिसके परिपालन में सहायक कलेक्टर श्री संघप्रिय एवं निगमायुक्त श्री शिवेन्द्र सिंह के द्वारा ऐसे व्यक्तियों के लिए भोजन की व्यवस्था किये जाने हेतु रेडक्रास सोसायटी को समन्वयक ऐजेन्सी नियुक्त किया गया है। ऐसे लोगों को भोजन प्रदान कराने के लिए श्री डी.के मिश्रा सदस्य रेडक्रास सोसायटी जिनका मोबाईल नम्बर 9754933570 पर जरूरतमंद व्यक्ति सम्पर्क कर सकता है। साथ ही उन्हें जरूरत मंद व्यक्तियों की संख्या ठहरने का स्थान आदि बताकर भोजना की आवश्यकता की सूचना दे सकते हैं।

अन्नपूर्णा किचन के माध्यम से बाहर से लोगों को मिलेगा भोजन:

रेडक्रास सोसायटी के श्री डी.के मिश्रा को प्रभारी नियुक्त किया गया है एवं शहर में स्थित दीनदयाल अन्त्योदय रसोई अन्नपूर्णा किचन के माध्यम से उन व्यक्तियों को भोजन प्रदान करना सुनिश्चित करेंगे। डी.के मिश्रा प्रत्येक दिन फोन या अन्य माध्यमों से ऐसे जरूरमंदो की सूची बनाकर अन्त्योदय रसोई के माध्यम से भोजन तैयार करवाना सुनिश्चित करेंगे। सभी भोजन की सामग्री फूड पैकेट के माध्यम से वितरित की जायेगी। एवं वाहन की व्यवस्था नगर निगम के स्वच्छता कार्य में लगे प्रबंधक अरवन एनवायोटेक रावेन्द्र सिंह जिनका मोबाईल नम्बर 8273999977 के द्वारा कराई जायेगी। जो शहर वासी ऐसे व्यक्तियों को भोजन कराने के इच्छुक हैं वे श्री डी.के मिश्रा से सम्पर्क कर सकते हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT