सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल लालजी टंडन
सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल लालजी टंडन Social Media
मध्य प्रदेश

कॉलेज- विवि विद्यार्थियों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कॉलेज और विश्वविद्यालयों में परीक्षाओं को लेकर सोमवार यानि आज राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की है। रेड जोन में शामिल भोपाल में कॉलेज और यूनिवर्सिटी के छात्र- छात्राओं की सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा कराने राज्यपाल से चर्चा कर निर्णय लिया गया। इस मुलाकात ने तय किया गया कि कॉलेजों एवं विवि के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन नहीं मिलेगा।

जानकारी के अनुसार, कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों के यूजी और पीजी फाइनल ईयर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई के बीच होगी। अन्य शेष ईयर की परीक्षाएं कोरोना संक्रमण ठीक होने के बाद आयोजित की जाएंगी। तकनीकी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 16 से 30 जून के बीच होगी। किसी भी कक्षा में जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाएगा। शैक्षणिक सत्र जुलाई के बाद शुरू हो जाएगा। राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात में इसके लिए सहमति बनी हैं।

उच्च शिक्षा विभाग परीक्षाओं संबंधी जल्द निर्देश जारी करेगा। फर्स्ट ईयर में नए प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का शिक्षण सत्र अक्टूबर से प्रारंभ होगा। अन्य ईयर के विद्यार्थियों का शैक्षणिक सत्र 1 सितंबर से शुरू होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT