कमिश्नर और आईजी ने ली अधिकारियों की संयुक्त बैठक
कमिश्नर और आईजी ने ली अधिकारियों की संयुक्त बैठक Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

छतरपुर : कमिश्नर और आईजी ने ली अधिकारियों की संयुक्त बैठक

Author : Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। छतरपुर जिले के सागर संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा और आईजी सागर सतीश सक्सेना ने कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में कार्यपालिक दण्डाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली जिसमें आगामी दिनों में मनाए जाने वाले त्यौहार और अयोध्या फैसले के दृष्टिगत शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

सभी विभागों को व्यवस्था बनाने के दिए निर्देशः

संभागायुक्त श्री शर्मा ने कहा कि प्रमुख विभागों में उपलब्ध संसाधनों को दुरूस्त करें। अस्पताल में चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ मौजूद रहें, इसके अलावा इमरजेंसी सेवाओं, एम्बुलेंस और दवाईयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। इसी तरह सभी नगरीय निकायों में फायर ब्रिगेड, वाटर टैंकर और वाहन सही हालत में रहें। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी को भी समुचित व्यवस्था के लिए निर्देशित किया गया सोशल मीडिया में तथ्यहीन अफवाहों पर ध्यान केंद्रित न करें और असामाजिक तत्वों एवं भ्रम फैलाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। उन्होंने जिले में प्रेम और सौहाद्रपूर्ण वातावरण बनाने के लिए कहा।

फ्लैग और सद्भावना मार्च निकाला जाएगाः

आईजी सतीश सक्सेना ने पुलिस अधिकारियों से अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए बनाई गई कार्ययोजना के बारे में जानकारी ली और सभी वर्ग के लोगों से संवाद स्थापित कर स्थिति की निरंतर मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि सूचनाओं से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को तत्काल अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा शांति समिति की बैठक आयोजित करने के साथ ही फ्लैग और सद्भावना मार्च भी निकाला जाए।

नियमों के पालन को सुनिश्चित करने के दिए निर्देशः

आईजी ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति सही बनाए रखने के लिए संबंधित थाना प्रभारी और तहसीलदार की महती भूमिका है। चिन्हित प्वाइंट पर वीडियो कैमरा लगवाकर, व्हाट्स एप ग्रुप और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के जरिए भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सकता है। आईजी ने अधिकारियों को नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया। बैठक में डीआईजी अनिल माहेश्वरी, कलेक्टर मोहित बुंदस, पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह सहित पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT