शिवराज काल में शुरू हुई योजनाओं की समीक्षा के लिए हुआ समिति का गठन
शिवराज काल में शुरू हुई योजनाओं की समीक्षा के लिए हुआ समिति का गठन Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

शिवराज काल में शुरू हुई योजनाओं की समीक्षा के लिए हुआ समिति का गठन

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान शुरू हुई योजनाओं के लिए समीक्षा समिति का गठन किया गया है जिसमें आईएएस अधिकारियों की 5 समितियों का गठन किया गया है। समिति के गठन का उद्देश्य मुख्यत: सरकार द्वारा अनुपयोगी योजनाओं की समीक्षा कर फैसले लिए जाएंगे ताकि समय रहते योजनाओं का लाभ आम जनता को मिल सके।

उच्चस्तरीय 5 समिति का गठन :

मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा मुख्यत: 5 समितियों का गठन किया गया है जिसमें ऊर्जा, अधोसंरचना, सामाजिक क्षेत्र, कृषि एवं सहयोगी क्षेत्र और शिक्षा एवं स्वास्थ्य तथा अतिरिक्त राजस्व उपार्जन उपाय से जुड़े क्षेत्रों को शामिल किया है। वहीं क्षेत्र के आधार पर सभी आईएएस अधिकारियों और कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि पूर्व की शिवराज सरकार में शुरू हुई अनुपयोगी योजनाओं की समीक्षा करने के लिए समिति का गठन किया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया आदेश जारी

वित्त विभाग को भेज सकेंगे अनुशंसा:

इस आदेश में समिति को किसी अन्य अधिकारी को शामिल करने की अनुमति भी होगी जो समिति के समन्वयक के आधार पर तय होगा। जिसके लिए अनुशंसा आगामी 18 फरवरी तक वित्त विभाग को उपलब्ध करानी होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT