कम्प्यूटर बाबा
कम्प्यूटर बाबा Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

राम मंदिर के फैसले में भाजपा श्रेय न लूटे : कम्प्यूटर बाबा

Author : Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। अपने एक दिवसीय प्रवास पर आए महामण्डेश्वर एवं नदी न्यास के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त कम्यूटर बाबा ने रामजन्म भूमि के फैसले पर कहा कि इसमें भाजपा श्रेय न ले, यह निर्णय कोर्ट ने दिया है और कोर्ट के निर्णय के आधार पर ही मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने मांग उठाई कि मंदिर निर्माण के लिए बनाए जाने वाले ट्रस्ट में 50 प्रतिशत साधु संत हों ताकि उनकी देखरेख में भव्य राममंदिर का निर्माण किया जा सके। बाबा ने कहा कि ऐसे पौधे लगाने हैं जो पेड़ भी बनें सिर्फ कागजों में पौधरोपण नहीं किया जाना चाहिए।

स्थानीय सर्किट हाउस आए कम्प्यूटर बाबा से मीडिया ने कई तीखे सवाल किए लेकिन बाबा इन सवालों का सीधा जवाब देने के बजाय एक मंजे हुए राजनीतिक खिलाड़ी के रूप में जवाब देते रहे। जिले में हो रहे बेतहाशा अवैध उत्खनन के सवाल पर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके रिश्तेदारों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूर्व में जमकर अवैध उत्खनन हुआ है। हालांकि जब मीडिया ने वर्तमान अवैध उत्खनन का सवाल पूछा तो वे सिर्फ इतना कहने लगे कि पहले की तुलना में 10-15 फीसदी अवैध उत्खनन घटा है।

उन्होंने कहा कि किसी जादू की झड़ी को लेकर नहीं घूम रहे। पांच साल में अवैध तरीके से रेत निकालने का काम बंद किया जाएगा। उन्होंने नर्मदा नदी सहित प्रदेश की सभी नदियों को बचाने की वकालत करते हुए कहा कि नदियों को बचाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। उन्होंने एक टोल फ्री नंबर के बारे में भी मीडिया से चर्चा की। उनका कहना था कि साधु संतों की टोली उन जगहों पर जाएगी जहां रेत का अवैध उत्खनन हो रहा होगा और इस अवैध उत्खनन को रोकने के लिए जी जान लगा देंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वे परिणाम पर भरोसा करते हैं बातों पर नहीं, कम्प्यूटर बाबा ने टोल फ्री नंबर 1800120106106 पर अवैध उत्खनन की जानकारी देने की बात कही।

रेत कारोबारी बाबा से संपर्क साधने में लगे रहे

सर्किट हाउस में जिस समय कम्प्यूटर बाबा मीडिया से रूबरू हो रहे थे उस दौरान कई रेत कारोबारी और रेत माफिया उनसे मिलने का प्रयास करते रहे। कम्प्यूटर बाबा से चित्रकूट विधायक, बिजावर विधायक, छतरपुर विधायक, बड़ामलहरा विधायक ने भी मुलाकात की। कम्प्यूटर बाबा ने कलेक्ट्रेट में पौधरोपण किया। यहां कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT