हेट स्पीच और धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप
हेट स्पीच और धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर : कांग्रेसी महापौर प्रत्याशी के विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

Satish Dixit

इंदौर, मध्यप्रदेश। इंदौर महापौर प्रत्याशी के विरुद्ध जातिवाद को बढ़ावा देने के संबंध में आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई है। ये शिकायत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधि प्रकोष्ठ के पूर्व संयोजक एडवोकेट पंकज वाधवानी ने की है।

हेट स्पीच और धार्मिक भावनाओं को भड़काने का है आरोप :

भाजपा विधि प्रकोष्ठ के पूर्व संयोजक एडवोकेट पंकज ने शिकायत में कहा है कि, कांग्रेसी प्रत्याशी द्वारा अपने प्रचार के दौरान हेट स्पीच और धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है। आगे शिकायत में कहा गया है कि आदर्श आचार संहिता के प्रवर्तन के दौरान समाज में शत्रुता का संवर्धन एवं संप्रवर्तन ना हो,इस हेतु निर्वाचन अधिकारी के क्षेत्राधिकार में आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत श्रवण करने का अधिकार है।

स्थानीय निकायों में इंदौर महापौर के लिए कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी संजय शुक्ला द्वारा 21 जून 2022 को इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 के मां गायत्री मंदिर रविंद्र नगर इंदौर क्षेत्र में अपना जनसंपर्क किया गया था, इस दौरान उनके द्वारा यह कथन कहा गया है कि भाजपा ब्राह्मण वर्ग का अपमान ना करें।

शिकायत में की गई मांग :

प्रत्याशी द्वारा इस प्रकार के साक्षविहिन एवं आधारविहिन कथन करते हुए जातिवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है और धर्म जाति के नाम पर समाज में विभेद उत्पन्न करने का कार्य किया जा रहा है, कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा किए गए कथन सीधे-सीधे आचार संहिता उल्लंघन की श्रेणी में आते हैं। शिकायत में मांग की गई है कि कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला पर आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT