कर्फ्यू में हल्की छूट
कर्फ्यू में हल्की छूट Social Media
मध्य प्रदेश

जबलपुर में माहौल शांत: कर्फ्यू में हल्की छूट, 144 प्रभावी

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थितियां सामान्य होने से कफ्यरू में आज सात घंटे की सशर्त छूट प्रदान की गयी है। यह छूट शहर के चारों थाना क्षेत्र में दोपहर 1 बजे से शाम 8 बजे तक प्रदान की गयी है। इसके साथ ही मोबाइल और इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गयी है।

सीएए का विरोध करने एकत्र हुए लोगों ने पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया था। पत्थर फेंकने वालों में 7 से 14 साल के बच्चे भी शामिल थे, जो सबसे आगे थे। आधा दर्जन इलाकों में पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच हिसक भिड़ंत हुई थी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे। एहतियात के तौर पर हनुमानताल तथा गोहलपुर थाना क्षेत्र के सम्पूर्ण इलाकों में तथा कोतवाली एवं आधारताल थानान्तर्गत आंशिक क्षेत्र में कर्फ्यू लागू कर दिया गया था।

जिला प्रशासन ने शनिवार को संयुक्त बैठक आयोजित कर आधारताल तथा हनुमानताल थाने में दोपहर तीन बजे से साढ़े चार बजे तक तथा गोहलपुर व कोतवाली थाने में शाम साढ़े चार बजे से छह बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गयी थी। इस दौरान किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हुई। शुक्रवार की शाम से बंद की गयी मोबाइल फोन नेट सेवा आज पूर्वान्ह 11 बजे से पुन: शुरू कर दी गयी।

जिला कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि

स्थिति तेजी से सामान्य हो रही हैं। स्थिति को देखते हुए आज दोपहर 1 बजे से रात्रि आठ बजे तक चारों थाना क्षेत्र में कर्फ्यू में छूट प्रदान की गयी है। सुरक्षा की दृष्टि से 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों को कर्फ्यू की ढील में शामिल नहीं किया गया है, इस दौरान धारा 144 प्रचलन में रहेगी।

जबलपुर में ऐसा मचा था भारी उपद्रव

प्रदेश में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जबलपुर, खंडवा, उज्जैन और राजगढ़ में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। लोग सड़कों पर आ गए और जमकर बवाल मचा रहे थे। जुमे की नमाज के बाद हजारों की भीड़ सड़क पर उतरी और प्रदर्शन शुरू कर दिया, साथ ही पुलिस पर पथराव कर दिया, पथराव में 40 पुलिसकर्मी घायल हुए। जबलपुर में स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने अश्रु गैस के गोले छोड़े और लाठियां भांजी। प्रशासन ने एहतियातन कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है। इसके साथ ही शनिवार को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। जिला प्रशासन ने स्थिति नियंत्रण में बताई थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT