अखंड सौभाग्य के पावन पर्व हरतालिका तीज की बधाई: CM
अखंड सौभाग्य के पावन पर्व हरतालिका तीज की बधाई: CM Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

अखंड सौभाग्य के पावन पर्व हरतालिका तीज की हार्दिक बधाई, गौरी शंकर आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करें: CM

Priyanka Yadav

Hartalika Teej 2022 : आज हरतालिका तीज है, हर साल भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष के तृतीया के दिन हरतालिका तीज का त्यौहार मनाया जाता है। हिंदू धर्म में इस व्रत का विशेष महत्व बताया गया है। अखंड सौभाग्य का वरदान प्राप्त करने के लिए सुहागिन महिलाएं हरतालिका तीज व्रत रख रही हैं। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अखंड सौभाग्य की कामना के परम पावन पर्व हरतालिका तीज की सभी माताओं एवं बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

सीएम ने हरतालिका तीज की दी बधाई :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- गण गौरी शंकरार्धांगि यथा त्वं शंकर प्रिया। मां कुरु कल्याणी कांत कांता सुदुर्लभाम्।। अखंड सौभाग्य के पावन पर्व हरतालिका तीज की हार्दिक बधाई! गौरी शंकर आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करें। सबका मंगल और कल्याण हो! अनंत शुभकामनाएं!

मां पार्वती और भगवान शंकर से यही प्रार्थना कि हर बहन-बेटी पर आपकी कृपा की अनवरत वर्षा होती रहे, सबकी मनोकामनाएं पूर्ण हों। हर घर में अपार सुख, समृद्धि और आनंद हो।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट :

इस अवसर पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- अखंड सौभाग्य की कामना व अटूट आस्था के पावन पर्व हरतालिका तीज की हार्दिक शुभकामनाएं। सभी बहनों-बेटियों का यह कठिन व्रत फलित हो और भगवान गौरीशंकर आपके सभी मनोरथ पूर्ण करें।

हरतालिका तीज (Hartalika Teej) का महत्व :

हरतालिका तीज का व्रत सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु की कामना के लिए रखती है। ऐसी मान्यता है कि मां पार्वती ने भगवान शंकर को पाने के लिए कठोर तपस्या की थी, मां पार्वती के तपस्या से प्रसन्न होकर भगवान शंकर ने उन्हें भादो माह के शुक्ल पक्ष के दिन दर्शन दिए और उन्हे अपने पति के रूप में स्वीकार किया, तब से सुहागिन स्त्रियां अंखड सौभाग्यवती होने के लिए हरतालिका तीज का व्रत रखकर मां पार्वती और भगवान शंकर की पूजा करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT