Sawan 2nd Somvar 2022
Sawan 2nd Somvar 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

भगवान महाकाल की कृपा से आपको उत्तम स्वास्थ्य, सुख, समृद्धि की प्राप्ति हो: CM शिवराज

Priyanka Yadav

Sawan 2nd Somvar 2022 : श्रावण का महीना इस साल 14 जुलाई से आरंभ हुआ है जो 12 अगस्त तक चलेगा। आज श्रावण मास का दूसरा सोमवार हैं, इस दिन विधिवत रूप से भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा-आराधना की जाती है। सावन के दूसरे सोमवार की बधाई देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही ये बात...

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट लिखा- नागेन्द्रहाराय त्रिलोचनाय, भस्माङ्गरागाय महेश्वराय। नित्याय शुद्धाय दिगम्बराय तस्मै नकाराय नमः शिवाय॥ आप सभी को पवित्र श्रावण_मास के द्वितीय सोमवार की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं भगवान महाकाल जी की कृपा से आपको उत्तम स्वास्थ्य, सुख, समृद्धि की प्राप्ति हो।

ॐ ह्रीं नम: शिवाय! आपको पवित्र श्रावण मास के द्वितीय सोमवार पर हार्दिक शुभकामनाएं! देवाधिदेव महादेव से यही प्रार्थना कि उनकी कृपा और आशीर्वाद से धरती का कोना-कोना पुष्पित और पल्लवित हो। हर घर-आंगन धन-धान्य और आनंद से भरा रहे; हर चेहरे पर मुस्कान हो, यही कामना!
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- "ॐ नमः शिवाय" सभी शिव भक्तों को महादेव की आराधना का पवित्र श्रावण मास के द्वितीय सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं। बाबा महाकाल आप सभी को सुख, शांति एवं समृद्धि से परिपूर्ण रखें, यही कामना करता हूं।

सावन में शिवलिंग की पूजा का खास महत्व :

बता दें, सावन में शिवलिंग की पूजा का खास महत्व है। इस दिन शिव जी को प्रसन्न करने के लिए शिवभक्त विधि विधान से शिवलिंग का जलाभिषेक करते हैं, मान्यता है कि सावन के हर सोमवार पर देवों के देव महादेव की उपासना से मनोवांछित फल मिलता है। वैसे तो भोलेनाथ मात्र एक लोटा जल से ही खुश हो जाते हैं लेकिन कुछ विशेष सामग्री से भोलेभंडारी का अभिषेक किया जाए तो मनचाहा फल मिलता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT