World Nature Conservation Day
World Nature Conservation Day Social Media
मध्य प्रदेश

अधिक से अधिक पौधरोपण कर प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का लें संकल्प: सीएम शिवराज

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस (World Nature Conservation Day) आज

  • प्रतिवर्ष 28 जुलाई को विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया जाता है

  • इस दिन, लोग प्राकृतिक संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाते हैं

  • "विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस" पर प्रदेश के नेताओं का सामने आया बधाई संदेश

World Nature Conservation Day 2023: आज विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस है, प्रतिवर्ष 28 जुलाई को प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया जाता है। इस दिन, लोग प्राकृतिक संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाते हैं। देश एवं प्रदेशवासियों को वायु, खनिज, पौधे, मिट्टी, पानी तथा वन्य जीवों के संरक्षण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मनाए जाने वाले "विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस" पर मध्यप्रदेश के नेताओं का बधाई संदेश सामने आया है।

विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट :

विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- आप सभी को विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, आइए, इस पुनीत अवसर पर हम सभी प्रकृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण कर प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का संकल्प ले।

मंत्री सारंग ने किया ट्वीट:

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ट्वीट कर लिखा- 'जल, जीव और जंगल के बिना प्रकृति अधूरी है' शुद्ध हवा, स्वच्छ जल, निश्चल पर्यावरण पर सबका हक़ है। आगामी पीढ़ियों के लिए इसका प्रबंध करना हमारी सामूहिक ज़िम्मेदारी है, विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर इसके संरक्षण, संवर्धन व सुरक्षा का संकल्प लें।

विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ: डॉ. प्रभुराम चौधरी

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने ट्वीट कर कहा- आप सभी को विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। प्रकृति है अनमोल इसे नष्ट होने से बचाना है, प्रकृति के संरक्षण हेतु अपना कर्तव्य निभाना है। प्रकृति की सुरक्षा और संरक्षण हम सभी का दायित्त्व है। आइये आज हम संकल्प ले की प्रकृति के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT