घर में घिरे सिंधिया, आज जलेंगे शहर में पुतले
घर में घिरे सिंधिया, आज जलेंगे शहर में पुतले Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : घर में घिरे सिंधिया, आज जलेंगे शहर में पुतले

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। कांग्रेस नेता अशोक सिंह के मैरिज गार्डन पर तुड़ाई का मामला अब सियासी रंग पकड़ गया है। गार्डन की तुड़ाई तो मंगलवार को ही रुक गई, लेकिन कांग्रेसियों का गुस्सा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की शह पर तुड़ाई करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को पूरे शहर में सिंधिया के पुतले जलाने का फैसला किया है।

गुरुवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता मे कांग्रेसजनों की आपात बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस भाजपा सरकार के खिलाफ जंगी आदोलन चलाएगी जिसका शुभांरभ 20 नवंबर से पूरे महानगर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुतला दहन से होगा। 21 नवंबर को फूलबाग पर कांग्रेस धरना कर चरणबद्ध तरीके से आगे जंगी प्रदर्शन एवं ग्वालियर बंद भी किया जाएगा। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि 1977 में जनता पाटी की कैलाष जोशी सरकार, 1990 में भाजपा की सुदंर लाल पटवा सरकार, 2003 से 2018 तक भाजपा की उमा भारती, बाबू लाल गोर, शिवराज सिंह चैहान की सरकार भी कांग्रेस के नेतांओ के भवन केा तोडऩे का साहस नहीं दिखा सकी मगर धनबल के आधार पर मप्र में भाजपा की सरकार पुन: स्थापित होने के बाद राजनैतिक बदले की भावना से मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष अशोक सिंह के परिवारजनों की पुश्तेनी जमीन पर सिंधिया और भाजपा सरकार के इशारे पर बुलडोजर चलाकर कांग्रेस को ललकारने का जो साहस भाजपा निगम और प्रशासन ने किया है उसके गंभीर परिणाम भुगतना होंगे। 20 नवंबर को पूरे महानगर की ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के सबसे बड़ा भूमाफियां ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन होगा। 21 नवंबर को फूलबाग चौराहे पर विशाल धरना देकर भाजपा सरकार और सिंधिया को बेनकाब किया जाएगा।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा 20 नवंबर को पुतला दहन के लिए प्रत्येक ब्लॉक में वरिष्ठ कांग्रेसजनों को प्रभारी मनोनीत किया है। दिलचस्प बात यह है कि अधिकांशत: उन्हीं लोगों को पुतला दहन कार्यक्रम का प्रभारी बनाया गया है, जो कभी सिंधिया का गुणगान करते नहीं थकते थे।

बैठक में पूर्व मंत्री बालेंदू शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष चंन्द्रमोहन नागोरी, विधायक प्रवीण पाठक, विधायक सतीश सिकारवार, सुरेश राजे, मप्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव सुनील शर्मा, हरिओम शर्मा कार्यवाहक अध्यक्ष संगठन प्रभारी महाराज सिंह पटेल, मोहन माहेश्वरी, इब्राहिम पठान, अमर सिंह माहौर, वीर सिंह तोमर, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव संजय सिंह यादव, ग्रमीण कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष रंगनाथ तिवारी, प्रेम नारायण यादव, युवा कांग्रेस अध्यक्ष हेवरन सिंह कंसाना, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रूचि राय ठाकुर, सेवा अध्यक्ष हरेन्द्र गुर्जर, नेताप्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित, धर्मेद्र शर्मा, चतुर्भुज धनोलिया, सरमन राय, उदल सिंह आदि उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT