बढ़ती महंगाई के विरोध में 20 को कांग्रेस ने किया प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान
बढ़ती महंगाई के विरोध में 20 को कांग्रेस ने किया प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान Social Media
मध्य प्रदेश

बढ़ती महंगाई के विरोध में 20 को कांग्रेस ने किया प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्य प्रदेश। पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर के दामों में लगातार हो रही वृद्धि एवं बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार, 20 फरवरी को आधे दिन (दोपहर 2 बजे तक) का प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान किया है।

श्री नाथ ने कहा कि पेट्रोल-डीजल एवं गैस सिलेंडर की बेलगाम कीमतों ने प्रदेश के हर वर्ग, हर व्यक्ति एवं हर परिवार का जीना मुश्किल कर दिया है। पेट्रोल-डीजल एवं गैस सिलेंडर के दामों की वृद्धि एवं अनियंत्रित महंगाई के खिलाफ 20 फरवरी का यह आंदोलन जन-जन का आंदोलन है। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के आह्वान पर किया जा रहा यह बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण होगा। दूध, अखबार, दवा दुकानों एवं अस्पतालों को इस बंद से मुक्त रखा जाएगा। श्री शेखर ने बताया कि बंद को सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता 18 एवं 19 फरवरी को 5-5 कार्यकर्ताओं की टोली बनाकर शहर एवं आसपास के प्रमुख बाजारों, मंडियों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं अन्य क्षेत्रों के लोगों से संपर्क करेंगे और 20 फरवरी को दोपहर दो बजे तक बंद के लिए समर्थन मांगेंगे।

श्री शेखर ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता 19 फरवरी को सरकारी एवं निजी दफ्तरों, शासकीय एवं निजी शिक्षण संस्थानों से भी 20 फरवरी को बंद का समर्थन करने का विनम्रता पूर्वक आग्रह करेंगे। कॉलोनियों, मोहल्लों एवं अन्य रहवासी क्षेत्रों में जाकर भी 20 फरवरी को दोपहर 2 बजे तक यदि बेहद जरुरी न हो तो अपनी कार एवं दोपहिया वाहन घरों से नहीं करने का अनुरोध किया जाएगा। व्यावसायिक (ट्रक, बस, टैक्सी, ऑटोरिक्शा) वाहन मालिकों से भी एक दिन पूर्व संपर्क कर 20 फरवरी को दोपहर दो बजे तक अपने वाहन नहीं चलाने का अनुरोध किया जाएगा। श्री शेखर ने कहा कि इस प्रदेश व्यापरी बंद के माध्यम से प्रदेश की जनता के सहयोग से हम प्रदेश की और देश की सोयी हुई सरकार को जगाने का काम करेंगे तथा बढ़े हुए पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों को कम करने एवं महंगाई कम करने की मांग करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT