Congress Files 3rd Episode
Congress Files 3rd Episode Social Media
मध्य प्रदेश

Congress Files: 1लाख 86 हजार करोड़ के कोयला घोटाले की कहानी...

Deeksha Nandini

Congress Files 2nd & 3rd Episode: भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए भ्रस्टाचारों को एक फिल्म के माध्यम से लोगो तक पहुंचाने का अभियान शुरू किया हैं। कांग्रेस फाइल्स नामक फिल्म का दूसरा व तीसरा एपिसोड बीजेपी ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया हैं। वीडियो के अपलोड होते ही यह सोशल मीडिया पर वॉयरल होने लगा हैं। बीजेपी कार्यकर्ता सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफ्रॉम पर इस एपिसोड के वीडियो को पोस्ट कर रहे हैं। बीजेपी के इस अभियान के जबाब में कांग्रेस सिर्फ बयानबाजी ही कर रही हैं।

दूसरे एपिसोड में दी ये जानकारी :

बीजेपी ने कांग्रेस फाइल्स के दूसरे एपिसोड में प्रियंका गांधी पर निशाना साधा हैं। एपिसोड में बताया हैं कि प्रियंका गांधी ने दबाब बनाकर यश बैंक के को फाउंडर राणा कपूर को मक़बूल फ़िदा हुसैन द्वारा बनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पेंटिंग को बेचा गया। इसमें प्रियंका गांधी के इशारे पर उस समय के संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) ने राणा कपूर पर पेंटिंग खरीदने का बहुत दबाब बनाया। परेशान होकर राणा कपूर ने दो करोड़ रूपए का चेक देकर पेंटिंग खरीदी।

बीजेपी द्वारा जारी एपिसोड में बताया कि इस पेंटिंग का भुगतान प्रियंका गांधी के नाम पर किया गया हैं। यह पैसा सोनिया गाँधी के इलाज पर खर्च किया गया। इसके अलावा अहमद पटेल पर आरोप लगते हुए बीजेपी ने जानकारी दी कि उन्होंने पैसा उगाही के लिए पदम्भूषण जैसे अवार्ड को दिलवाने का वादा तक किया था। इन सब आरोपों के जबाब कांग्रेस ने अब तक नहीं दिए हैं।

तीसरा एपीसोड भी किया जारी :

भाजपा ने तीसरे एपिसोड में 2004 से 2009 के बीच हुए कोयला घोटाला की जानकारी दी हैं। जिसमे डॉ. मनमोहन सिंह सरकार पर मनमाने तरीके से 2004 से 2009 के बीच ठेके देने के आरोप लगाए गए हैं यह घोटाला 2012 में उजागर हुआ था। इस घोटाले में सरकार ने बेहद कम कीमत पर निजी कंपनियों को खदानों से कोयला निकालने का ठेका दिया था। इस घोटाले की जांच सीबीआई ने की थी। बीजेपी ने बताया कि कोयला घोटाले से देश को 1लाख 86 हजार करोड़ का नुकसान हुआ। इस कार्यकाल में कोयला मंत्रालय पीएम मनमोहन सिंह और शिबू सोरेन के पास था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT