कमलनाथ जी की पत्रकार वार्ता
कमलनाथ जी की पत्रकार वार्ता socila Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : कांग्रेस ने पहली बार देखें हैं इस तरह के गद्दार व बिकाऊ

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। उप चुनाव का प्रचार थमने से कुछ घंटे पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने इतनी संख्या में पहली बार इस तरह के गद्दार व बिकाऊ देखे हैं। अब देख लिया है तो उनकी पार्टी में वापिसी कभी नहीं होगी, इसका वह भरोसा दिलाते हैं। कमलनाथ रविवार को मुरैना में रोड शो के बाद ग्वालियर विधानसभा में सभा करने के बाद एक होटल में पत्रकारवार्ता में यह बातें कही। इस दौरान कांग्रेस सांसद नकुलनाथ, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, बालेंदु शुक्ला, विधायक प्रवीण पाठक, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अशोक सिंह भी मौजूद थे।

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस में लोग आते-जाते रहे हैं। कोई न कोई कारण रहा, लेकिन इस तरह की गद्दारी और बिकाऊ पहली बार देखी है। मुझे जनता पर पूरा विश्वास है कि वह इसका जवाब तीन नवंबर को देगी। कमलनाथ ने बताया कि हमारी 15 महीने की सरकार रही, ढाई महीने लोकसभा चुनाव में गए, तीन महीने सौदेबाजी में रहे। मुझे तीन माह पहले से पता था कि सौदेबाजी चल रही है, लेकिन मैंने सौदा करना पसंद नहीं किया। एक सवाल के जवाब में कमलनाथ ने बताया कि आप बताओ मैंने कौन सी गलती कर दी, यही न कि सौदेबाजी नहीं की। मैं मध्यप्रदेश में यह नहीं होने देना चाहता था। भाजपा पहले दिन से झूठ बोल रही है कि किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। लेकिन विधानसभा में भाजपा सरकार ने ही बताया कि 22 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ। अगर सरकार रहती तो हर किसान का कर्जा माफ होता।

कमलनाथ ने कहा है कि राज्य में जिन सीटों पर उप चुनाव हो रहा है जनता इस बात को जान गई है कि यह उप चुनाव क्यों हो रहा है। इतना ही नहीं भाजपा भी इस बात को समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि चुनावों में टाइगर से लेकर कुत्ता तक के शब्द आए, सिंधिया ने कहा कि मैंने (कमलनाथ ने) उन्हें कुत्ता कहा। उन्होंने स्पष्ट किया कि अशोकनगर की सभा में जनता और मीडिया कर्मी भी मौजूद थे, वह स्वयं बता देंगे कि मंैने सिंधिया को कुत्ता कहा कि नहीं। उन्होंने कहा कि देश में राजनीति का स्तर ऐसा हो जाएगा ऐसा कभी सोचा नहीं था। उन्होंने कहा कि डबरा की सभा में आइटम का उपयोग किया जिस पर सामने वाले को बुरा लगा और मैंने खेद भी व्यक्त किया। पूर्व सीएम ने कहा कि वह स्वयं 40 वर्षों से राजनीति कर रहा हूं कई चुनाव मैंने लड़े और लड़ाए हैं। लोकसभा तक में आइटम का उपयोग प्रधानमंत्री से लेकर अन्य सांसदों के लिए होता रहा है, जिस पर भाजपा ने फालतू में बखेड़ा खड़ा कर दिया जो चार दिनों तक चला। पूर्व सीएम ने कहा कि शिवराज सिंह पहले दिन से ही जनता से झूठ बोल रहे हैं। वह तो अपने नजरिए से जनता को देखते हैं। वह तो घोषणाएं, शिलान्यास, नारियल फोड़ते हैं और जनता को मूर्ख बनाते रहे हैं, उन्होंने कहा कि अब जनता उनसे मूर्ख बनने वाली नहीं है।

पहले वो तो अपना हिसाब दें :

कमलनाथ ने बताया कि भाजपा मुझसे 15 माह का हिसाब मांग रही है, लेकिन जनता को 15 सालों का हिसाब क्यों नहीं दे रहें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज ने उन्हें पापी तक कहा, हां मैं पापी हूं क्योंकि मैंने किसानों का कर्जा माफ किया, जनता को 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली दी। मैंने माफियाओं से लेकर अन्य के लिए अभियान चलाया और कड़ी कार्रवाई भी की, यही मेरी गलती है।

सिंधिया की कांग्रेस में नहीं होगी वापसी :

पत्रकारों द्वारा सिंधिया के बारे में पूछे एक प्रश्न के उत्तर में कि क्या सिंधिया कांग्रेस में वापस आएंगे। इस सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि जो कांग्रेस को छोड़कर चले गए, इस प्रकार की गद्दारी की, बिकाऊ है उनके लिए अब कांग्रेस में कोई स्थान नहीं होगा। राजनीति में गिरते स्तर को लेकर कमलनाथ का कहना था कि यह चिंता का विषय है, लेकिन इसका जवाब अब जनता ही दे सकती है। कमलनाथ ने बताया कि शिवराज बोलते है कि किसानों का कर्जा 10 दिन में माफ क्यों नहीं किया। इस पर मैंने कहा था आप बहुत लायक हैं। मैंने माफिया के खिलाफ अभियान चलाया। मिलावट के खिलाफ कार्रवाई की। उन्होंने कहा कमलनाथ पापी है। मुझे पूरा विश्वास है, ग्वालियर-चंबल के मतदाता इसका जवाब देंगे। सबसे ज्यादा सैनिक मध्य प्रदेश के ग्वालियर के हैं। वीरों की जमीन है। इसके नाम को कलंकित नहीं होने देंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT