प्रदेश में अराजकता फैलाने की साजिश कर रही है कांग्रेस : भूपेंद्र सिंह
प्रदेश में अराजकता फैलाने की साजिश कर रही है कांग्रेस : भूपेंद्र सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश में अराजकता फैलाने की साजिश कर रही है कांग्रेस : भूपेंद्र सिंह

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। ओबीसी वर्ग के प्रदर्शन को लेकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर आरोप लगाकर कहा कि ओबीसी आरक्षण पर अपने पापों को छिपाने के लिए कांग्रेस भोले-भाले पिछड़ा वर्ग को झूठ के सहारे हमारी सरकार के खिलाफ उकसा रही है। साथ ही प्रदेश में अराजकता फैलाने की साजिश कर रही है।

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने पिछड़ा वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण सहित इस वर्ग के कल्याण की अनेक योजनाएं तथा कार्यक्रम सफलतापूर्वक संचालित किए हैं। कांग्रेस तो 27 प्रतिशत आरक्षण के विरुद्ध पांच बार हाई कोर्ट और दो बार सुप्रीम कोर्ट चली गयी। वहीं कमलनाथ जी ने मुख्यमंत्री रहते हुए इस वर्ग की जनसंख्या को लेकर कोर्ट में झूठी जानकारी प्रस्तुत करवाई, जिससे 27 प्रतिशत आरक्षण पर कोर्ट ने रोक लगा दी। जबकि चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने इस आरक्षण के लिए हाईकोर्ट में पूरी ताकत से पैरवी सुनिश्चित की है। यह शिवराज जी ही हैं, जिन्होंने कोर्ट से रोक लगी तीन परीक्षाओं के अतिरिक्त बाकी सभी परीक्षाओं और नियुक्तियों में ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत का आरक्षण प्रदान किया है। शिवराज जी ने ही पंचायत चुनाव में इस वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया और कांग्रेस ने क्या किया? कांग्रेस ने इस आरक्षण के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में गलत तथ्य पेश किए, जिसके चलते कोर्ट ने चुनाव में इस आरक्षण पर रोक लगा दी। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ओबीसी वर्ग के कल्याण के सख्त खिलाफ है। जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओबीसी वर्ग को आरक्षण न मिलने की सूरत में पंचायत चुनाव ही स्थगित करवा दिए हैं। इस विषय पर इससे बड़ा और कोई फैसला हो ही नहीं सकता। कांग्रेस हमेशा से ही ओबीसी वर्ग की विरोधी रही है।

दूसरी ओर इस तबके को पंचायत चुनाव में 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार तथा मप्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्यु पिटीशन लगाई हैं। दोनों पिटीशन में माननीय न्यायालय से इस मामले में जल्दी सुनवाई कर पिछड़ा वर्ग को न्याय देने का अनुरोध किया है। दरअसल पिछड़ा वर्ग के हित में भाजपा के लगातार कामों से कांग्रेस की कलई खुलने लगी है। इसलिए अब कांग्रेस इस तरह के प्रदर्शनों का षड्यंत्र रचकर पिछड़ा वर्ग का ध्यान अपनी करतूतों से भटकाने की कोशिश कर रही है । मेरा संपूर्ण ओबीसी समाज से आग्रह है कि कांग्रेस की इस साजिश को समझें और कांग्रेस से बचकर रहें। क्योंकि यह वह कांग्रेस है, जिसने पिछड़ा वर्ग को छलने और उसे वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने का ही काम किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT