कांग्रेस बार-बार कर रही संविधान की हत्या : जयभान सिंह पवैया
कांग्रेस बार-बार कर रही संविधान की हत्या : जयभान सिंह पवैया Raj Express
मध्य प्रदेश

कांग्रेस बार-बार कर रही संविधान की हत्या : जयभान सिंह पवैया

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए आपातकाल और शाहबानो जैसे मामले में संविधान की हत्या का प्रयास किया। आज भी कांग्रेस संसद बाधित कर अमर्यादित आचरण से उसकी मूलभावना से खिलवाड़ कर रही है। यह बात संविधान गौरव दिवस पर भाजपा महाराष्ट्र सहप्रभारी जयभान सिंह पवैया ने पड़ाव स्थित होटल प्रह्लाद में आयोजित कार्यक्रम में कही।

भाजपा के राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जा रहे पखवाड़े के अंतर्गत आयोजित संगोष्ठी के मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा कि विविध भाषा और परंपराओं वाले इस विशाल राष्ट्र का विभाजन की त्रासदी के बीच मात्र दो साल 11 माह में संविधान बनाने का कठिन कार्य बाबा साहेब अंबेडकर ने दधीची की तरह अस्वस्थता के बीच पूरा किया। मोदी सरकार ने संविधान पूर्ण होनी की स्मृति को गौरव दिवस मनाकर और अंबेडकर की जन्मभूमि, दीक्षाभूमि जैसे पंचतीर्थों का विकास किया।

अबेंडकर का नाम ले विद्वेश फैलना वाले षडयंत्रकारी :

उन्होंने कहा कि, अंबेडकर विभाजन के समय हिंदू मुस्लिम आबादी को पूरी तरह अदला बदली के पक्ष में थे। उन्होंने निजाम हेदरबाद के इस्लाम कबूल करने के प्रस्ताव को ठुकराते हुए भारत में उदभूत बौद्ध पंथ को ही अंगीकार किया। डॉ. अंबेडकर कुरीतियों से दुखी थे पर उन्होंने घृणा के बजाय सुधार का मार्ग दिखाया। आज उनके नाम पर जातीय विद्वेष के बीच बोने वाले भारत विरोधी षडय़ंत्रों का अंग बन रहे हैं। उन्होंने कहा प्रयाग कुंभ में स्वच्छताकर्मियों के चरण धोकर प्रधानमंत्री ने समरसता का संदेश दिया और देश में पहली बार 12 अनुसूचित मंत्री बना कर सत्ता की भागीदारी सुनिश्चित की। पवैया ने कहा कांग्रेस ने वोट बैंक बनाकर वंचितों को ठगा और भाजपा ने न्याय दिया है। संचालन भाजपा अजा मोर्चा जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र आर्य ने किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, घनश्याम पिरौनिया, राकेश माहौर, अशोक बाल्मीकि, हरीश मेवाफरोश, ओमप्रकाश शेखावत, अशोक शर्मा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष नीलिमा शिंदे, मुलायम सिंह यादव, कनवर मंगलानी, गजेंद्र राठौर, मंडल अध्यक्ष बृजमोहन, हरिओम ओझा, उमेश भदौरिया आदि उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT