कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज
कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज RE
मध्य प्रदेश

कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, नेता प्रतिपक्ष का हो सकता है चयन

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज।

  • नेता प्रतिपक्ष का हो सकता है चयन।

  • कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे कमलनाथ।

भोपाल, मध्य प्रदेश। विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक आज गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी। सूत्रों का कहना है कि, चुनाव में मिली करारी हार के कारणों के साथ विधायक दल के नेता के चयन को लेकर रायशुमारी की जाएगी। वहीं, दूसरी ओर मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पदभार ग्रहण के बाद एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं।

बता दें कि, बैठक में नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर चर्चा होगी। मप्र कांग्रेस के इंचार्ज जनरल सेक्रेटरी रणदीप सिंह सुरजेवाला और स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह बैठक में भाग लेने दिल्ली से भोपाल आ रहे हैं। विधायक दल की बैठक में प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, पूर्व सीएम कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंन्द्र सिंह मौजूद रहेंगे। कांग्रेस ने सभी 66 विधायकों को बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है। बता दें, नेता प्रतिपक्ष की रेस में कांग्रेस के कई नेताओं के नाम सामने आए है। जिनमें अजय सिंह राहुल भैया, बाला बच्चन, उमंग सिंघार, सज्जन सिंह वर्मा, अरूण यादव जैसे नाम शामिल है।

इसी बीच खबर आ रही है कि, बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ शामिल नहीं होंगे। कमलनाथ छिंदवाड़ा दौरे पर है, इस वजह से वे अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाएंगे। रणदीप सुरजेवाला और भंवर जितेंद्र सिंह नेता प्रतिपक्ष के चयन का फैसला पार्टी हाईकमान के द्वारा लिए जाने का प्रस्ताव रखेंगे। प्रस्ताव पर विधायकों से सहमति ली जाएगी।

वहीं, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के नए मुखिया यानी सीएम डॉ. मोहन यादव ने गुरुवार दोपहर को मंत्रालय में बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी विभागों के ACS, PS, कमिश्नर और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT