पूर्व मंत्री रामपाल सिंह का बयान
पूर्व मंत्री रामपाल सिंह का बयान  Social Media
मध्य प्रदेश

कांग्रेस ने राजनीतिक फायदों के लिए की थी पंचायतों में तोड़ मरोड़: पूर्व मंत्री रामपाल

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। पंचायत चुनाव की तैयारियों के बीच राज्य सरकार ने ग्राम पंचायतों का परिसीमन निरस्त कर दिया है। राज्य सरकार ने गजट नोटिफिकेशन जारी कर मध्य प्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज (संशोधन) अध्यादेश-2021 लागू कर दिया है। वही पंचायत चुनाव के परिसीमन रद्द करने पर कई नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। अब भाजपा नेता रामपाल सिंह ने बयान देते हुए कही ये बड़ी बात।

पूर्व मंत्री रामपाल सिंह का बड़ा बयान :

पूर्व मंत्री रामपाल सिंह (Rampal Singh) का सामने आया है बड़ा बयान, पंचायतों के परिसीमन रद्द करने पर पूर्व मंत्री रामपाल सिंह ने बयान देते हुए सरकार का बचाव किया है। पूर्व मंत्री रामपाल सिंह ने कहा- कांग्रेस ने राजनीतिक फायदों के लिए की थी पंचायतों में तोड़ मरोड़, भौगोलिक दृष्टि से जनता को और राजनीतिक दृष्टि से कांग्रेस को था परिसीमन से फायदा। इसलिए कमलनाथ द्वारा किए गए पंचायतों के परिसीमन को सरकार ने रद्द किया है।

MP में पंचायत चुनाव को लेकर जारी अध्यादेश : नरोत्तम मिश्रा

वहीं, सुबह मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा कि प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर अध्यादेश जारी कर दिया है, निकट भवि‌ष्य में पंचायत, जनपद और जिला पंचायत के चुनाव पुराने वार्ड के आधार पर ही होंगे।

बताते चलें कि, कमलनाथ सरकार ने सिंतबर 2019 में प्रदेश में जिले से लेकर ग्राम पंचायतों तक नया परिसीमन लागू किया था, जिसके बाद करीब 1200 नई पंचायतें बनी थीं और 102 ग्राम पंचायतों को समाप्त कर दिया था, इसके साथ ही 1950 की सीमा में बदलाव किए गए थे। अब मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर राज्य की शिवराज सरकार के पूर्व की कमलनाथ सरकार के परिसीमन को निरस्त दिया है। शिवराज सरकार ने परिसीमन निरस्ती का गजट नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें नगरीय निकायों में शामिल हुए एरिया यथावत रहेगा। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर- पंचायत के परिसीमन को शिवराज सरकार ने किया निरस्त

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT