कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद  Social Media
मध्य प्रदेश

आजादी का जश्न मनाने के साथ नफरत फैलाने वालों का करेंगे पर्दाफाश: कांग्रेस MLA

Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया है कि, आरिफ मसूद फैन्स क्लब द्वारा लगातार 10 वर्षाें से जश्ने आज़ादी का पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस वर्ष भी यह कार्यक्रम 07 अगस्त से प्रारम्भ होकर 14 अगस्त तक विभिन्न चौराहों पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें 05 वी से 12 वीं के छात्र-छात्राएं इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे एवं हिन्दुस्तान की आज़ादी में ‘‘उलामा की कुर्बानी’’ के विषय पर अपने विचार रखेंगे, इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों को ट्रॉफी व नगद पुरस्कार वितरण किया जाएगा।

आगे पत्रकारों से आगे चर्चा करते हुए आरिफ ने कहा-

आगे पत्रकारों से आगे चर्चा करते हुए आरिफ मसूद ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य जंगे आज़ादी में भाग लेने वाले मुस्लिम शहीद उलामा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम तारीख के पन्नों से सोची समझी साजिश के तहत हटाए जा रहे हैं आने वाली नस्लों में मुसलमानों के लिए नफरत पैदा की जा रही है इस नफरत को मिटाने के लिए और मुल्क में अमन और भाईचारा बनाए रखने के लिए आने वाली नस्लों को इस पखवाड़े के माध्यम से हम बताना चाहते हैं कि जंगे आज़ादी में लाखों मुस्लिम धर्मगुरूओं ने अपनी जान की कुर्बानी देकर हमें अंग्रेज़ों से आज़ादी दिलाई है।

आरिफ मसूद जी ने कहा कि, हमारी कोशिश है कि आज़ादी के सुनहरे इतिहास को सबके सामने लाया जाए और इस आज़ादी की लड़ाई में मदरसों के तलबा और उलेमा ए दीन की कुर्बानियां को याद किया जाए । आरिफ मसूद फैन्स क्लब की कोशिश है कि हम अपने मुस्लिम धर्मगुरूओं की कुर्बानी को याद रखें और आने वाली नस्लों को इसके बारे में बताएं इसी मक़सद के तहत हम गत 10 वर्षाें से जंगे आज़ादी के पखवाड़े का आयोजन कर रहे हैं, ताकी हमारे माडर्न ज़माने की नस्लों को यह पता चले की हिन्दुस्तान की आज़ादी हमारे उलमा की कुर्बानी के बदले हमें मिली है। पत्रकारवार्ता में आरिफ मसूद फैन्स क्ल्ब अध्यक्ष अब्दुल नफीस, क़ाज़ी अज़मत शाह मक्की भी उपस्थित थे।

इस प्रकार रहेगा कार्यक्रम :

07 अगस्त को रात्रि समय 08ः00 बजे से स्थान क़ाजी कैम्प चौराहे पर, 10 को छावनी, 11 को बरखेड़ी मस्जिद गौरियान के पास, 12 को रेतघॉट, 13 को बुधवारा चारबत्ती चौराहे पर। कार्यक्रम के समापन अवसर 14 अगस्त शब्बन चौराहे पर विभिन्न चौराहों पर भाग लेने वाले सभी फस्ट, सेकण्ड और थर्ड आने वाले बच्चों के साथ-साथ उन सभी भाग लेने वाले बच्चों को जिन्होने कार्यक्रम में प्रस्तुति दी है को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT