कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने दी धमकी
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने दी धमकी Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने दी धमकी, कहा- मध्यप्रदेश हज कमेटी से इस्तीफा दे दूंगा

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। हाजियों से ली जाने वाली राशि में बढ़ोतरी हुई है, जिसको लेकर भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पुरजोर तरीके से विरोध कर रहे हैं। उन्होंने राशि कम करने की मांग की है और ऐसा न होने पर इस्तीफा देने की बात कही है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने बड़ा बयान दिया है।

आरिफ मसूद ने जारी किया बयान:

बता दें कि, भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने हाजियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि, "हाजियों का लगने वाला किराया कम होना चाहिए। ऐसा नहीं होता है, तो में दो दिन तक देखूंगा और फिर मांग न मानने पर मध्यप्रदेश हज कमेटी से इस्तीफा दे दूंगा।"

विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि, हजयात्रा में भी राजनीति होने लगी है। बेंगलुरु से जाने वाले तीर्थयात्रियों को प्रति व्यक्ति 3 लाख तीन हजार नौ सौ इक्कीस रुपये खर्च करने होंगे, जबकि गया, बिहार से हज के लिए जाने वाले तीर्थयात्रियों को चार लाख 366 रुपये खर्च करने होंगे। इसी तरह भोपाल से हज पर जाने वाले श्रद्धालुओं को तीन लाख बहत्तर हजार आठ सौ पंद्रह रुपये जबकि मुंबई से हज पर जाने वाले श्रद्धालुओं को तीन लाख चार हजार आठ सौ तैंतालीस रुपये ही देने होंगे।

दरअसल, भोपाल और इंदौर से हज जाने के लिए हाजियों से जो राशि ली जाती है, उसमें बढ़ोतरी से मसूद नाराज हैं। दो साल पहले भोपाल से जाने वाले यात्रियों की राशि में 15 हजार का अंतर बढ़कर 68 हजार हो गया है, जबकि इंदौर का 53 से 55 हजार।

आरिफ मसूद का आरोप:

इस मामले में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद का आरोप है कि, हज कमेटी के अध्यक्ष कुट्टी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समस्या को लेकर दिलचस्पी नहीं ले रहे। उन्होने केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाया है कि कर्नाटक चुनाव हैं, वहां सबसे कम हाजियों से पैसे लिए जा रहे हैं। ये बीजेपी का दोहरा चरित्र उजागर करता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT