Congress MLA Praveen Pathak
Congress MLA Praveen Pathak Social Media
मध्य प्रदेश

कांग्रेस विधायक पाठक बोले : कर्मचारियों को पेंशन नही तो मैं भी नही लूंगा भविष्य में पेंशन

Pradeep Tomar

ग्वालियर। दक्षिण से कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रवीण पाठक ने ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) का समर्थन करते हुए कहा है कि यदि कर्मचारियों को पेंशन नहीं मिलेगी तो भविष्य में, मैं भी पेंशन नहीं लूंगा । विधायक प्रवीण पाठक, कर्मचारियों के हित में पेंशन छोड़ने की घोषणा करने वाले संभवत देश के पहले विधायक हैं। श्री पाठक ने ग्वालियर दक्षिण ऐप पर ओल्ड पेंशन स्कीम पर लोगों की राय जानने के लिए सवाल पूछा था उसमें विधायक के सवाल के जवाब में लगभग 93 प्रतिशत से ज्यादा लोगो ने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम OPS लागू होना चाहिए।

विधायक प्रवीण पाठक ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्राथमिकता से जो काम मैं करवाऊंगा तो वह है ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करवाना । उन्होंने कहा कि शासकीय कर्मचारी पूरे जीवन समाज की, प्रदेश की एवं देश की सेवा करते हैं उन्हीं के कारण उनका विभाग और सरकार शीर्ष पर होती है ।इसलिए सरकार को उनकी चिंता करनी चाहिए।

कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति के बाद जीवन यापन करने का एकमात्र सहारा होती है पेंशन। अतः सभी शासकीय कर्मचारियों को पेंशन मिलनी चाहिए‌। इसी क्रम में ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) कर्मचारियों के हित में लागू की जाना चाहिए। विधायक पाठक ने कहा कि देश में जिन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार है वहां पर ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) लागू कर दी गई है उसी प्रकार मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ओल्ड पेंशन स्कीम हम लोग लागू करवाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT