कांग्रेस MLA उमंग सिंघार का दी सफाई
कांग्रेस MLA उमंग सिंघार का दी सफाई Social Media
मध्य प्रदेश

रेप का मामला दर्ज होने के बाद कांग्रेस MLA उमंग सिंघार ने दी सफाई- सारे आरोपों को बताया निराधार

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश के धार जिले के गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ एक महिला ने उनकी पत्नी होने का दावा करते हुए उनके खिलाफ दुष्कर्म और अन्य आपराधिक धाराओं के तहत धार जिले के नौगांव थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है, रेप का मामला दर्ज होने के बाद कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार ने अपनी सफाई दी है।

कांग्रेस विधायक ने दी ये सफाई :

रेप का केस दर्ज होने के बाद कांग्रेस विधायक ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इस मामले में सफाई देते हुए कांग्रेस विधायक ने इन सारे आरोपों को निराधार बताया है। उन्होने कहा कि, मैं आदिवासी समाज से आता हूं, इसलिए राजनीतिक षड्यंत्र कर मुझे बदनाम करने की साजिश हो रही है।

वही, कांग्रेस विधायक एवं कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे उमंग सिंघार ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि, महिला ने उससे पैसों की मांग की और वह उनका राजनैतिक भविष्य बर्बाद करने की धमकी दे रही थी। इस सिलसिले में उन्होंने पुलिस को लिखित में दो नवंबर को शिकायत भी की थी। उन्होंने कहा कि राजनीति के चलते उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी है। उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

पीसी शर्मा ने एक बयान में कहा

इधर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्यप्रदेश के प्रभारी एवं कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने एक बयान में कहा कि, गांधी की यात्रा के मध्यप्रदेश में प्रवेश के पहले ही भाजपा और उसके नेता डरे हुए हैं। इसलिए वे इस तरह की कार्रवाई करवा रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि, भाजपा नेता कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने का प्रयास करने के लिए ‘‘प्रेशर पॉलिटिक्स‘’ कर रहे हैं। लेकिन हमारे विधायक दबाव में आने वाले नहीं हैं और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

ये है पूरा मामला- नौगांव थाने में पीड़िता महिला की शिकायत पर रविवार देर शाम प्राथमिकी दर्ज की गयी है, प्राथमिकी के अनुसार सिंघार ने इस महिला को विवाह का झांसा देकर उसका शारीरिक और मानसिक शोषण किया। जब महिला ने विवाह के लिए दबाव बनाया, तो दोनों ने इसी वर्ष अप्रैल में भोपाल में विवाह कर लिया।

महिला का आरोप है कि सिंघार ने उसका दैहिक और मानसिक शोषण नवंबर 2021 से नवंबर 2022 तक धार जिले के अलावा भोपाल और दिल्ली के पास राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में किया। इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गयी और अप्राकृतिक कृत्य किया गया। महिला मूल रूप से जबलपुर निवासी है और वह भी कथित तौर पर कांग्रेस से जुड़ी हुयी बतायी गयी है। दूसरी ओर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की जांच की जा रही है और इसमें आने वाले तथ्यों के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT