केंद्र के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन
केंद्र के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन Social Media
मध्य प्रदेश

'भारत बचाओ आंदोलन' के नाम पर केन्द्र सरकार को घेरने की तैयारी

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार दिल्ली में कांग्रेस के आलाकमान के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार के खिलाफ 14 दिसंबर को कई मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन करेगी। जिसके लिए कांग्रेस ने इस आंदोलन को 'भारत बचाओ अभियान' का नाम दिया है। इस आंदोलन में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली पहुंच गए।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेन :

इस आंदोलन में मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा प्रदेश के कई बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुरेश पचौरी, अजय सिंह और बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे। यह आंदोलन कांग्रेस के आलाकमान सोनिया गांधी के नेतृत्व में किया जाएगा। आंदोलन के लिए कार्यकर्ताओं के पहुंचने के लिए 45 बसों की व्यवस्था की गई है। इस आंदोलन मे लगभग 5 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं की पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। यह आंदोलन दिल्ली के रामलीला मैदान में किया जाएगा।

कई मुद्दों पर बड़ा होगा विरोध प्रदर्शन :

कांग्रेस द्वारा विपक्ष की भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन कई मुद्दों को लेकर किया जाएगा। जिसमें किसानों की कर्जमाफी, बेरोजगारी की समस्या, नागरिकता संसोधन बिल को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

बता दे कि, केंद्र सरकार किसानों की कर्जमाफी को लेकर राशि देने के संबंध में भेदभाव वाला रवैया अपना रही थी, जिससे प्रदेश सरकार केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT