कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची
कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी उपचुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। बता दें कि, कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है। लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची में सभी बड़े नेताओं को शामिल किया है।

कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की:

आज MP उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, इनमें पहले नंबर पर मुकुल वासनिक, दूसरे पर कमलनाथ, तीसरे पर दिग्विजय सिंह, चौथे पर कांतिलाल भूरिया और 5वें पर सुरेश पचौरी जैसे नाम शामिल हैं, इस सूची में पूर्व मंत्री गोविन्द सिंह, जीतू पटवारी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के भी नाम शामिल हैं।

कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी

कमलनाथ, दिग्विजय सिंह संभालेंगे प्रचार की कमान :

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के एक भी राष्ट्रीय नेता प्रचार में नहीं आएंगे, मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह प्रचार की कमान संभालेंगे और अरुण यादव-अजय सिंह भी प्रचार करेंगे।

30 अक्टूबर को होगी वोटिंग

खंडवा लोकसभा समेत 3 विधानसभा की सीटों पर आगामी 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी, इसके बाद 2 नवंबर को मतगणना की जाएगी। बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा एमपी की खंडवा लोकसभा सीट समेत पृथ्वीपुर, रैगांव और जोबट विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। गौरतलब है कि अलग-अलग कारणों से एमपी में लोकसभा की एक और विधानसभा की 3 सीटें रिक्त है, इन्हीं पर चुनाव की प्रक्रिया कराई जा रही है।

आज भाजपा-कांग्रेस सहित छह प्रत्याशियों ने भरे नामांकन पत्र

उपचुनाव के लिए आज BJP और कांग्रेस के प्रत्याशियों के अलावा एक समाजवादी पार्टी से तथा तीन निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन आज प्रतिमा बागरी ने भाजपा प्रत्याशी के रुप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं कांग्रेस से कल्पना ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रूप में धीरेंद्र ने नामांकन पत्र भरा है। वहीं, रैगांव के पूर्व विधायक स्वर्गीय जुगुलकिशोर बागरी की पुत्र वधू वंदना ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT