कांग्रेस का सरकार पर तंज
कांग्रेस का सरकार पर तंज Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

कांग्रेस का सरकार पर तंज- 80 करोड़ का नया जेट प्लेन आएगा, जनता का पैसा फिर उड़ाएगा

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। शिवराज सरकार नया प्लेन खरीदने की तैयारी में है। 7 महीने से ज्यादा किराए के प्लेन में चलने के बाद अब शिवराज सरकार 80 करोड़ में नया जेट प्लेन (New Jet Plane For MP) खरीदने जा रही है। इस बीच नए जेट प्लेन को लेकर कांग्रेस (Congress) का बयान सामने आया है, कांग्रेस ने MP सरकार पर तंज कसते हुए कही ये बात।

एमपी कांग्रेस ने किया ट्वीट

एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि शिवराज सरकार (Shivraj Government) 80 करोड़ का नया जेट प्लेन खरीदेगी, "मध्यप्रदेश में 80 करोड़ का नया जेट आयेगा, वो जनता का पैसा फिर उड़ायेगा" कांग्रेस ने कहा कि होना था मध्यप्रदेश का विकास, मगर हो गया भोग-विलास!

गौरतलब है कि MP सरकार 7 महीने में किराए के प्लेन पर 13 करोड़ खर्च कर चुकी है राज्य सरकार द्वारा खरीदा गया डी 250 प्लेन 7 मई 2021 को ग्वालियर रनवे पर क्रैश हो गया था, तभी से किराए पर प्लेन लिया जा रहा है। अब नया जेट प्लेन लिया जा रहा है, जिसे अप्रैल तक आने की उम्मीद है। किराए के हवाई जहाज में सर्विसिंग पर एक करोड़ खर्च आता है, जबकि खुद के प्लेन पर 50 लाख रुपए सर्विसिंग में खर्च आता है, जेट प्लेन के लिए फिलहाल 5 हवाई पट्टियों उपयुक्त नए जेट प्लेन के लिए फिलहाल सिर्फ पांच हवाई पट्टियां भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और खजुराहो ही उपयुक्त है।

विमानन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक

विमानन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, राज्य सरकार का खुद का जहाज होने पर उसका हर महीने का खर्च 50 लाख होता है। बता दें कि, किराए के हवाई जहाज में सर्विसिंग पर एक करोड़ खर्च आता है, जबकि खुद के प्लेन पर 50 लाख रुपए सर्विसिंग में खर्च आता है। अब राज्य सरकार नया जेट प्लेन खरीदने जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT