दमोह में वोटिंग के पहले कार में रुपए होने के आरोप के बाद कांग्रेस का हंगामा
दमोह में वोटिंग के पहले कार में रुपए होने के आरोप के बाद कांग्रेस का हंगामा Social Media
मध्य प्रदेश

दमोह में वोटिंग के पहले कार में रुपए होने के आरोप के बाद कांग्रेस का हंगामा

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। दमोह में शनिवार को होने वाले उपचुनाव से पूर्व शुक्रवार को दोपहर को एक क्लब हाउस परिसर में खड़ी कार में रुपए होने की सूचना पर कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन मौके पर पहुंचे और उनके साथ उनके दर्जनों समर्थक भी पहुंच गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और मौके पर में पुलिस बल पहुंच गया है। कार्रवाई में देरी होने पर कांग्रेसियों ने विरोध जताया जिसके बाद पुलिस ने कुछ कांग्रेसियों को बलपूर्वक गिरफ्तार किया और उन्हें कोतवाली भेज दिया है।

धनोपिया ने सौंपा आयोग को ज्ञापन :

मप्र कांग्रेस प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दिए, ज्ञापन में आरोप लगाया है कि शुक्रवार को दमोह में एक शासकीय कार में करोड़ों रुपए पकड़े गए हैं वहां प्रशासन एवं पुलिस कोई भी कार्रवाई नहीं कर रही है और उल्टे कांग्रेस प्रत्याशी और अन्य कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने बंद कर दिया है। ऐसे में शनिवार को होने वाले चुनाव का मतदान प्रभावित होगा। अत: उक्त संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने की कृपा करें, जिससे कि दमोह के उपचुनाव का मतदान निष्पक्ष हो सके।

अब नोट से वोट खरीदने की कोशिश : पटवारी

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी ने पहले विधायक खरीदे और अब नोट से वोट खरीद कर दमोह उप चुनाव जीतना चाहते हैं। जिसके लिए सरकारी गाड़ी में करोड़ों रुपए ले जाकर नोट से वोट खरीदने की कोशिश की जा रही है, जिसके लिए मंत्री भूपेंद्र सिंह को काम पर लगाया गया है कि पैसे बांटकर वोट लो। पटवारी ने कहा कि जब चुनाव आयोग के निर्देश के बाद तीन दिन पहले ही बहारी लोगों को दमोह से बाहर हो जाना चाहिए था तो फिर मंत्री भूपेंद्र सिंह वहां क्या कर रहे थे उनकी गाड़ी वहां क्या कर रही थी, यह बड़ा प्रश्न है। जीतू पटवारी ने कहा कि पूरी घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग में शिकायत के बाद कोर्ट जाएगी।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांगे्रस के आरोप को बताया निराधार :

वहीं दूसरी और प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि दमोह में कांग्रेस पार्टी के द्वारा जो नाटक किया गया वो एक तरह से उनकी हार की बौखलाहट है। बिना तथ्यों के अनर्गल आरोप लगाए गए, हमने गुरुवार शाम को छह बजे दमोह छोड़ा दिया था और रात्रि में पथरिया सीमेंट फैक्टरी के गेस्ट हाऊस में रुके। शुक्रवार को कांग्रेस के लोग वहां पर गए और आरोप लगाया कि यहां पर पैसा बंट रहा है। लेकिन कमरे और गाड़ी की जांच में एक रुपया भी बरामद नहीं हुआ है। कुल मिलाकर यह कांग्रेस की भाजपा को बदनाम करने की साजिश थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT