मीडिया को संबोधित करते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष
मीडिया को संबोधित करते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष Raj Express
मध्य प्रदेश

कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर प्रधानमंत्री के खिलाफ रचा षड्यंत्र : विष्णुदत्त शर्मा

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में पंजाब के हुसैनीवाला में प्रदर्शनकारियों का रास्ते में आ जाना सुरक्षा में हुई मामूली चूक नहीं है, बल्कि यह कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर देश और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा रचा गया षड्यंत्र है। इस घटना से साबित हो गया है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार देश के संवैधानिक संघीय ढांचे और सुरक्षा के लिए खतरा बन गई है। इसलिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को देश की जनता से माफी मांगते हुए तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पंजाब यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री के रास्ते को अनुचित रूप से रोके जाने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कही।

श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे की विधिवत जानकारी पंजाब सरकार को दे दी गई थी। मौसम खराब होने के कारण प्रधानमंत्री के सड़क मार्ग से यात्रा करने का निर्णय भी पंजाब के डीजीपी की स्वीकृति और सहमति के बाद लिया गया था। इसके बावजूद प्रधानमंत्री के काफिले को रोका जाना पंजाब सरकार की सहमति के बिना संभव नहीं है। श्री शर्मा ने कहा कि देश के संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को चोट पहुंचाना कांग्रेस की आदत रही है और आज पंजाब की सरकार ने जो किया है, वह देश के संवैधानिक संघीय ढांचे पर गंभीर प्रहार है। श्री शर्मा ने कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोतसिंह सिद्धू को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया था, लेकिन अब तो पंजाब की सरकार ही देश की सुरक्षा और संघीय ढांचे के लिए खतरा बन गई है। ऐसी स्थिति में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को एक क्षण भी पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है, उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।

केंद्र सरकार के विकास कार्यों से घबरा गई है कांग्रेस :

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार द्वारा पंजाब में हजारों करोड़ रूपयों की विकास योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी की यात्रा के दौरान भी ऐसी ही अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाना था, जो पंजाब में खुशहाली और विकास का रास्ता प्रशस्त करतीं। लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व और पंजाब सरकार को केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे इन विकास कार्यों से अपनी जमीन डोलती हुई नजर आ रही है। इन विकास कार्यों से कांग्रेस बुरी तरह घबरा गई है। इसीलिए प्रधानमंत्री की यात्रा में बाधा पहुंचाने का षड्यंत्र कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर रचा गया। श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार पंजाब के विकास के लिए संकल्पित है और एक राजनीतिक दल या उसकी प्रदेश सरकार के न चाहने से पंजाब के विकास की यह यात्रा रुकेगी नहीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT