अयोध्या में राम मंदिर बनना पूरे विश्व के लिए गर्व की बात है
अयोध्या में राम मंदिर बनना पूरे विश्व के लिए गर्व की बात है Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : अयोध्या में राम मंदिर बनना पूरे विश्व के लिए गर्व की बात है

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। राम भक्तों के लिए 5 अगस्त का दिन बेहद यादगार साबित होगा। इस दिन 500 साल का इंतजार पूरा हुआ है। अयोध्या में राम मंदिर बनना पूरे विश्व के लिए गर्व की बात है। इस मंदिर के निर्माण में कार सेवकों की मेहनत और बलिदान का भी बहुत बड़ा महत्व है। यही वजह है कि हम शहर के उन कार सेवकों का सम्मान कर रहे हैं जिन्होंने 28 साल पहले अयोध्या पहुंचकर आंदोलन में भाग लिया है। यह बात सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कही। वह बुधवार को तानसेन रोड पर स्थित लोको पहुंचे और वृद्ध कार सेवक शंकरलाल शर्मा एवं नारायण दास माहौर को शॉल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया।

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर पूरा देश रोमांचित है। भले ही राम भक्त अयोध्या नहीं जा पाए लेकिन सभी ने राम मंदिर निर्माण का स्वागत अपनी तरह से किया। इसी क्रम में सांसद विवेक नारायण शेजवलकर एवं भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी लोक स्थित कार सेवक शंकर लाल शर्मा एवं नारायण दास माहौर के घर पहुंचे। यह वृद्ध कार सेवक 28 साल पहले अयोध्या पहुंचे थे और आंदोलन में भाग लिया था। इन दोनों कार सेवकों का शॉल एवं श्रीफल देकर सम्मान किया गया। यह दोनों ग्वालियर से गए कार सेवकों में सबसे वृद्ध थे। इस अवसर पर अन्य भाजपा कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

शहर के छात्र नेताओं ने कार सेवा में लिया था हिस्सा :

6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में विवादित ढांचे को गिराने के लिए जो कार सेवा हुई उसमें ग्वालियर के तत्कालीन समय के छात्र नेताओं ने अहम भूमिका निभाई थी। वर्तमान समय में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा एवं जय प्रकाश राजौरिया भी इस संघर्ष का हिस्सा बने थे। इसके लिए सीबीआई ने कई बार बयान भी लिए और परेशान भी किया। गौरतलब है कि 6 दिसंबर 1992 को जब बावरी मजिस्द के विवादित ढांचे को गिराया जा रहा था तो ग्वालियर के छात्र संघ के नेता जयप्रकाश राजौरिया एवं वर्तमान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा भी उस गुंबद के ऊपर चढ़े हुए थे। उस समय एक कार्यकर्ता के संबल से जख्मी होकर फिसलते हुए जयप्रकाश राजौरिया नीचे आ गिरे। वह गंभीर रूप से घायल थे और उन्हें अयोध्या के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। यह समाचार कई अखबारों में प्रकाशित हुआ। इसके बाद लंबे समय तक सीबीआई उन्हें परेशान करती रही। जयप्रकाश राजौरिया के पिता खण्डवा में सीएसपी थे और उन्हें भी पुलिस परेशान करती रही। इस संघर्ष को लेकर शहर वासी एवं भाजपा कार्यकर्ता लगातार दोनों नेताओं को शुभकामना संदेश दे रहे हैं।

बजरंग भक्त मण्डल ने आयोजित किया सुदंरकाण्ड :

रामजन्म भूमि शिलानस के उपलक्ष्य में बजरंग भक्त मंडल के तत्वाधान में बुधवार को सुंदरकाण्ड पाठ कर 1100 दीपक प्रज्ज्वलित किए गए। मंडल के अध्यक्ष आशीष मंगल ने बताया कि हिंदुओं के अराध्य देव भगवान रामकी जन्म भूमि में भव्य मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में उक्त आयोजन रखा गया है। इसमें कोरोना महामारी को देखते हुए उपस्थित होने वाले सभी भक्त नियमों का पालन किया गया है। कार्यक्रम के दौरान सामाजिक दूरी एवं मास्क की अनिवार्यता का पालन भी किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT