Narottam Mishra
Narottam Mishra Raj Express
मध्य प्रदेश

मप्र में कोरोना मरीजों की हालत में निरंतर सुधार: डॉ नरोत्तम मिश्रा

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की हालत में भी निरंतर सुधार हो रहा है। बड़ी संख्या में रोज मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घर जा रहे हैं। भोपाल में कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है तथा इंदौर में केवल 6 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। प्रदेश में बड़ी संख्या में मरीजों के स्वस्थ होने से हमारे एक्टिव केसेस की संख्या अब 2006 है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में एक भी कोरोना मरीज़ की मृत्यु न हो, ऐसे प्रयास किए जाएँ। सभी जिलों में बेस्ट ट्रीटमेंट सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने डॉक्टर्स की एडवाइजरी कमेटी की एक 1 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि संक्रमित क्षेत्रों से कोई भी आ-जा ना सके, इस बात का कड़ाई से पालन कराया जाए, जिससे नए क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण ना फैले। घनी बस्तियों पर विशेष नजर रखी जाए।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब इंदौर की स्थिति में भी निरंतर तेज गति से सुधार हो रहा है। आज की टेस्ट रिपोर्ट में इंदौर के 451 टेस्ट रिजल्ट में से मात्र 10 पॉजिटिव आए हैं। प्रदेश की 30 अप्रैल की टेस्ट रिपोर्ट में कुल 2617 टेस्ट में से केवल 65 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। भोपाल के 1275 टेस्ट रिजल्ट में से 25 तथा जबलपुर के 157 टेस्ट रिजल्ट में से 7 पॉजिटिव आए हैं। यद्यपि उज्जैन के 94 टेस्ट रिजल्ट  में से 11 प्रकरण पॉजिटिव मिले हैं।

अपर मुख्य सचिव आईसीपी केशरी ने बताया कि विभिन्न प्रांतों से अभी तक लगभग 35000 मजदूर मध्यप्रदेश पहुँच चुके हैं। इनमें राजस्थान से 25000 गुजरात से 6000 उत्तर प्रदेश से 2000 तथा महाराष्ट्र से 2000 मजदूर आए हैं। सभी मजदूरों की बॉर्डर पर हेल्थ स्क्रीनिंग की जा रही है तथा उनकी भोजन आदि की अच्छी व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि बसें एक साथ ना आएँ तथा भीड़ ना हो, इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT