ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की पूजा पर ग्वालियर में विवाद
ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की पूजा पर ग्वालियर में विवाद Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की पूजा पर ग्वालियर में विवाद, तनाव बढ़ने पर फोर्स तैनात

Sudha Choubey

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। एमपी के ग्वालियर जिले में आज नाथूराम गोडसे की जयंती पर हंगामा देखने को मिला। बता दें, अखिल भारत हिंदू महासभा ने 19 मई शुक्रवार को नाथूराम गोडसे का 114वां जन्मदिवस मनाने की जिद की। जिसके बाद आज शुक्रवार 19 मई को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने वाले गोडसे की जयंती पर हिंदू महासभा ने काली माता मंदिर पर कार्यक्रम रखा था। सभी कार्यकर्ता यहां इक्ट्ठा हुए। वे गोडसे की तस्वीर रखकर पूजन और फल वितरण करना चाहते थे। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने तस्वीर छीन ली। जिस पर कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। तनाव बढ़ता देख अन्य थानों से फोर्स बुलाया गया। वहीं, हिंदू महासभा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर देश में जगह-जगह गोडसे की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है।

बता दें कि, हिंदू महासभा को जब नाथूराम गोडसे की पूजा करने से रोका गया, तो महासभा के अध्यक्ष जयवीर भारद्वाज व अन्य पदाधिकारियों ने इसे लोकतंत्र की हत्या करना करार दिया। हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने कहा कि, वो लोग हर साल 19 मई को नाथूराम गोडसे का जन्मदिवस मनाते हैं और पूजा-आरती भी करते हैं। उनका नाथूराम गोडसे में विश्वास है और पुलिस उनको गोडसे की पूजा करने से नहीं रोक सकती है। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि, जो भी करना है अपने घर के अंदर करें, यदि नाथूराम गोडसे की पूजा-आरती या कोई अन्य कार्यक्रम सार्वजनिक स्थान पर करेंगे, तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

नाराज अखिल भारत हिंदू महासभा ने पीएम मोदी को लिखा पत्र:

बता दें, पुलिस द्वारा कार्रवाई करने से नाराज अखिल भारत हिंदू महासभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने नाथूराम गोडसे की मूर्तियां देशभर में लगाने की मांग की है। हिंदू महासभा ने उनको राष्ट्रभक्त बताया है, आपको बता दें कि, अखिल भारत हिंदू महासभा का राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, बजरंग दल या विश्व हिंदू परिषद से सीधे कोई लेना-देना नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT